Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: घर में रखे उल्टे जूते-चप्पल बनते हैं दुर्भाग्य का कारण, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र

Vastu Tips: जूते-चप्पल उल्टे रखना घर में कई तरह के वास्तु दोष को दावत देता है. आपको घर में जूते-चप्पल कभी भी उल्टे नहीं रखने चाहिए.

Latest News
Vastu Tips: घर में रखे उल्टे जूते-चप्पल बनते हैं दुर्भाग्य का कारण, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: घर में जूते-चप्पल (Vastu Tips For Shoes and Slippers) के उल्टे पड़े होने पर लोग इसे तुरंत सीधा करते हैं. अक्सर लोग ऐसा बड़े-बुजुर्ग के कहने पर करते हैं. हालांकि इसके पीछे वास्तु (Vastu Tips) से जुड़ी कुछ बाते भी छिपी हुई हैं. जूते-चप्पल उल्टे रखना घर में कई तरह के वास्तु दोष (Vastu Tips For Shoes and Slippers) को दावत देता है. ऐसे में लोगों को वास्तु दोष (Vastu Dosh) से मुक्ति के लिए घर में जूते-चप्पल कभी भी उल्टे नहीं रखने चाहिए. इस बात के बारे में तो हमे पता चल गया है कि घर में जूते-चप्पल उल्टे होने से दोष (Vastu Tips For Shoes and Slippers) लगते हैं तो चलिए अब इनसे कौन से वास्तु दोष लगते हैं इस बारे में जानते हैं.

जूते-चप्पल उल्टे रखने से होते हैं कई नुकसान (Vastu Tips For Shoes and Slippers) 
धन की हानि

घर में जूते-चप्पल का उल्टे पड़े होने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. ऐसे में घर-परिवार में लोगों को धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आपको घर में कभी भी जूते-चप्पल उल्टे नहीं रखने चाहिए.

गंदगी दिखने से बिगड़ जाता है माहौल
जूते-चप्पल के तलवों में गंदगी और मिट्टी लगी रहती है. अगर यह उल्टे पड़े हो तो इन पर सीधी नजर जाती है. जिससे गंदगी का माहौल बन जाता है. तलवों की गंदगी देखने से मन खराब हो जाता है. यह घर की शोभा को भी बिगाड़ देते हैं.

यह भी पढ़ें - Guruwar Upay: भाग्य को कोसने की बजाय गुरुवार को कर लें ये उपाय, किस्मत चमकते नहीं लगेगी देर, मिलेगी सुख-समृद्धि

शनि देव भी हो जाते हैं नाराज
शनि देव को पैरों का कारक माना जाता है. घर में जूते-चप्पल सही न रखें हो और उल्टे पड़े हो तो इससे शनिदेव रुष्ट हो जाते हैं. ऐसे में शनि की के रुष्ट होने पर मुसीबतों का सामना करना पड़ता है.

कलह का कारण बनते हैं उल्टे पड़े जूते-चप्पल
ऐसा कहा जाता है कि घर में जूते-चप्पल उल्टे पड़े हो तो परिवार में बिना वजह ही लड़ाई झगड़े होने लगते हैं. यह परिवार के सदस्यों के बीच कलह की वजह बनता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement