Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Afghanistan vs Sri Lanka: श्रीलंका से मिली हार के बाद अफगानिस्तान का वर्ल्ड कप में सफर खत्म, रोमांचक हुई सेमीफाइनल की रेस 

SL Vs AFG T20 WC 2022: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच आज हुए मुकाबले में हार के साथ ही अफगान टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है.

Afghanistan vs Sri Lanka: श्रीलंका से मिली हार के बाद अफगानिस्तान का वर्ल्ड कप में सफर खत्म, रोमांचक हुई सेमीफाइनल की रेस 

sl vs afg scorecard and match report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) में अफगानिस्तान का सफर अब खत्म हो गया है. सुपर-12 मुकाबले में श्रीलंका से मिली 6 विकेट की हार के बाद अफगान टीम अब सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है. दूसरी ओर इस जीत के साथ ही श्रीलंका की सेमीफाइनल के लिए लड़ाई अभी जारी है. इस बड़ी जीत के साथ ही फिलहाल श्रीलंका प्वाइंट्स टेबल पर इंग्लैंड से ऊपर पहुंच गई हैं. अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 144 रन बनाए थे. वानिंदु हसारंगा (Wanindu Hasaranga) और धनंजय डिसिल्वा के प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका ने  18.3 ओवर में 4 विकेट पर जीत हासिल कर ली है.

हसारंगा की शानदार गेंदबाजी, धनंजय डिसिल्वा ने जड़ा अर्धशतक
श्रीलंका की जीत में गेंदबाजों ने बड़ी भूमिका निभाई. लेग स्पिनर हसरंगा ने 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट झटके. तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए. धनंजय डिसिल्वा के अर्धशतक की बदौलत श्रीलंकाई टीम ने आसानी से जीत दर्ज कर ली.यह टीम की वर्ल्ड कप 2022 में दूसरी जीत है और वह प्वाइंट टेबल में इंग्लैंड को पीछे छोड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. उसके सेमीफाइनल में भी पहुंचने की उम्मीद बची हुई है. अफगानिस्तान की टीम नॉकआउट की रेस से बाहर हो गई है.

यह भी पढ़ें: एडिलेड में बारिश बनी विलेन तो समझें भारत के लिए सेमीफाइनल का समीकरण कैसे बदलेगा

खराब शुरुआत के बाद श्रीलंका ने की वापसी 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और पथुम निसंका 10 रन बनाकर ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान की गेंद पर बोल्ड हो गए थे. कुसल मेंडिस 25 भी रन बनाकर लेग स्पिनर राशिद खान की गेंद पर पवेलियन लौट गए. खराब शुरुआत के बाद श्रीलंका ने बेहतरीन वापसी की और 46 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद धनंजय और चरित असलंका ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम के स्कोर को तेजी से बढ़ाया. 

यह भी पढ़ें: वेरी वेरी स्पेशल है लक्ष्मण की लव स्टोरी, टॉपर शैलजा को यूं दिल दे बैठे थे क्रिकेटर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement