Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mithali Raj Retirement: मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, वर्ल्ड कप में खेला था आखिरी मैच 

Mithali Raj Retirement: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.

Mithali Raj Retirement: मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, वर्ल्ड कप में खेला था आखिरी मैच 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मिताली राज (Mithali Raj) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. मिताली ने बुधवार दोपहर को इसका ऐलान किया है. मिताली ने 23 साल के अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कहा और फैन्स के लिए एक इमोशनल मैसेज शेयर किया. 39 साल की मिताली राज ने ट्विटर पर एक लंबा संदेश जारी कर संन्यास का ऐलान किया. मिताली राज ने विश्व कप में अपना आखिरी मैच खेला था.

भावुक मैसेज से किया ऐलान
मिताली राज क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुकी हैं. रिटायरमेंट के ऐलान पर उन्होंने भावुक मैसेज लिखा. उन्होंने अपने मैसेज में लिखा कि मैं एक छोटी बच्ची थी जब मैंने ब्लू जर्सी पहनकर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था. ये सफर काफी लंबा रहा जिसमें हर तरह के पल देखने को मिले, पिछले 23 साल मेरे जीवन के सबसे बेहतरीन पलों में से एक थे. हर सफर की तरह ये सफर भी खत्म हो रहा है और आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान करती हूं.

कहा जाता था महिला क्रिकेट की तेंदुलकर 
मिताली राज को महिला क्रिकेट की तेंदुलकर कहा जाता है. उनके नाम क्रिकेट के कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. मिताली राज ने अपने करियर में 232 वनडे मैच में 7805 रन बनाए हैं. मिताली वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन वाली वाली महिला क्रिकेटर हैं. उनका औसत 50.68 का रहा है. मिताली राज ने अपने करियर में 7 शतक और 64 अर्धशतक लगाए हैं.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement