Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup: खिताब जीत कर इंग्लैंड हुई मालामाल, जानें पाकिस्तान और भारत के खाते में आएगा कितना पैसा?

T20 World Cup 2022 Prize Money: ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन करने वाली जिम्बाब्वे और आयरलैंड को लगभग 32-32 करोड़ रुपए मिलेंगे.

T20 World Cup: खिताब जीत कर इंग्लैंड हुई मालामाल, जानें पाकिस्तान और भारत के खाते में आएगा कितना पैसा?

T20 World Cup Prize money

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रविवार को मेलबर्न में खेले गए टी20 वर्ल्डकप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान को इंग्लैंड ने 5 विकेट से हराकर खिताब जीत लिया. इस जीत के साथ इंग्लैंड दो बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली सिर्फ दूसरी टीम बनी है. इंग्लैंड के अलावा वेस्टइंडीज ने दो बार विश्वचैंपियन का खिताब जीत है. वेस्टइंडीज ने 2012 और 2016 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था तो इंग्लैंड  2010 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर पहली बार विश्व चैंपियन बनी थी. 

T20 World Cup final: इन दो खिलाड़ियों के सामने पाकिस्तान की एक न चली, इंग्लैंड बना दूसरी बार विश्व चैंपियन

अब इंग्लैंड को खिताबी जीत हासिल करने की वजह से टीम को 1.6 मिलियन डॉलर की ईनामी राशि मिलेगी, जो लगभग 13.05 करोड़ रुपये होंगे. वहीं फाइनल इंग्लैंड से हारने वाली पाकिस्तान को 800,000 डॉलर मिलेंगे, जो करीब 6.52 करोड़ रुपए हुए. इसके अलावा सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली भारत और न्यूजीलैंड की टीमों को 4.5 करोड़ रुपए का प्राइज मनी मिलेगी. टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के सैम करन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.  

सभी टीमों पर हुई पैसों की बारिश

आपको बता दें कि सिर्फ सेमीफाइनल मं पहुंचने वाली टीमों को ही नहीं इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीम को प्राइज मनी दी जाएगी. टी20 वर्ल्ड कप के लिए कुल प्राइज मनी 5.6 मिलियन डॉलर है, जो करीब 45.68 करोड़ रुपए होती है. पहले राउंड में बाहर होने वाली टीमों को 40,000 डॉलर यानी करीब 32.63 लाख रुपए मिलेंगे, जिसमें नामीबिया, यूएई, वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड की टीमें शामिल हैं. 

भारतीय टीम को इस विश्व कप में लगभग 4.56 करोड़ रुपये मिलेंगे. टीम इंडिया वर्ल्डकप के सेमीफाइनल तक पहुंची थी. इसके अवाला भारत ने चार मैच जीत और एक मैच जीतने के लिए 32.62 लाख रुपए मिलेंगे तो ऐसे में भारत की कुल प्राइज मनी 4.56 करोड़ रुपए हो गई है. सुपर-12 में बाहर होने वाली टीमों को 57 लाख रुपए मिलेंगे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, आयरलैंड, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, नीदरलैंड और जिम्बाब्वे की टीम शामिल थीं

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement