Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Eng Vs Pak Reserve Day Rule: बारिश की वजह से लगेगी पाकिस्तान की लॉटरी? समझें रिजर्व डे से कैसे होगा फायदा 

World Cup Reserve Day Rule: विश्व कप 2022 के फाइनल मुकाबले पर बारिश की आशंका भी छाई हुई है. हालांकि रिजर्व डे के तौर पर एक दिन रखा गया है.

Eng Vs Pak Reserve Day Rule: बारिश की वजह से लगेगी पाकिस्तान की लॉटरी? समझें रिजर्व डे से कैसे होगा फायदा 

pak vs eng final reserve day rules 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) का ताज किसके सिर सजेगा इसका फैसला आज होना है. मेलबर्न में हालांकि सुबह से ही बारिश हो रही है और फाइनल मुकाबले के दौरान भी बारिश का पूर्वानुमान है. हालांकि मैच पूरा कराने के लिए सोमवार को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है. मेलबर्न में सोमवार को भी बारिश की संभावना है. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि अगर सोमवार को भी बारिश होती रहे तो मैच का क्या होगा. कैसे वर्ल्ड कप 2022 के सरताज का चुनाव होगा, समझें पूरा समीकरण. 

Reserve Day Rule समझें यहां 
वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले के लिए बारिश या आपात स्थिति के लिए एक रिजर्व डे रखा गया है. अगर रविवार को बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता है तो सोमवार को मुकाबला कराया जाएगा. हालांकि सोमवार को भी बारिश का पूर्वानुमान है. फाइनल के लिए टूर्नामेंट का नियम कहता है कि अगर तय दिन मुकाबला नहीं हो पाता है तो रिजर्व डे के दिन मैच कराया जाएगा. अगर रविवार को बारिश की वजह से मैच पूरा नहीं होता है तो रिजर्व डे के दिन जहां मैच रुका था वहीं से दोबारा खेल शुरू होगा. अगर सोमवार को भी बारिश होती रही तो ओवर्स कम कराए जाएंगे और मैच कराने की कोशिश होगी. हालांकि इसके साथ नियम है कि चेज़ करने उतरी टीम को कम से कम 10 ओवर खेलने का मौका मिले. 

यह भी पढ़ें: फाइनल पर मंडरा रहे काले बादल, आज मेलबर्न में बारिश हुई तो कैसे होगी खिताबी जंग?

अगर रिजर्व डे के दिन भी होती रही बारिश तो कौन होगा विजेता? 
बहुत से फैंस के मन में सवाल है कि रिजर्व डे के दिन भी अगर लगातार बारिश होती रही और मैच नहीं हुआ तो क्या होगा. ऐसी स्थिति में किसी एक टीम को विजेता की ट्रॉफी नहीं मिलेगी और संयुक्त तौर पर इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों को ही विजेता घोषित किया जाएगा. ऐसी स्थिति में पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनों ही विजेता होंगे और दोनों के ही खाते में टी20 वर्ल्ड कप की 2 ट्रॉफियां आ जाएंगी. अब तक सिर्फ वेस्टइंडीज की ही टीम ऐसी है जिसने 2 बार वर्ल्ड कप जीता है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान हो जाए सावधान, इंग्लैंड के खेमे में लौट रहा यह खतरनाक पेसर 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement