Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Ban: कैच टपका रहे केएल राहुल से ही विकेटकीपिंग कराएंगे रोहित शर्मा! संजू सैमसन और पंत पर क्यों नहीं भरोसा? 

Ind Vs Ban KL Rahul: बांग्लादेश के साथ पहले वनडे में केएल राहुल की विकेटकीपिंग की काफी आलोचना हो रही है. इस बीच उनके बयान ने नई हलचल मचा दी है.

Ind Vs Ban: कैच टपका रहे केएल राहुल से ही विकेटकीपिंग कराएंगे रोहित शर्मा! संजू सैमसन और पंत पर क्यों नहीं भरोसा? 

Kl Rahul wicketkeeping Ind Vs Ban 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत बनाम बांग्लादेश (India Vs Bangladesh Series) वनडे सीरीज की शुरुआत काफी धमाकेदार रही है. तय लग रही जीत टीम इंडिया घटिया फील्डिंग की वजह से हार गई. पहले वनडे में मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर केएल राहुल की विकेटकीपिंग की खूब आलोचना हो रही है. मैच से ठीक पहले ऋषभ पंत को चोटिल होने की वजह से स्वदेस लौटना पड़ा है. ऐसे में बार-बार पूछा जा रहा है कि संजू सैमसन को मौका क्यों नहीं दिया जा रहा. इस बीच केएल राहुल के बयान ने इस बहस को नया मोड़ दे दिया है. जानें क्या है यह पूरा मामला. 

KL Rahul ने टीम में अपनी भूमिका को लेकर दिया बड़ा बयान 
दरअसल मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल ने कहा कि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें 4 नंबर पर बैटिंग करने और विकेटकीपिंग के लिए तैयार रहने को कहा है. उनका यह बयान काफी हैरान करने वाला है क्योंकि लंबे समय से नियमित विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को ही देखा जा रहा है. संजू सैमसन को लगातार मौके नहीं मिल रहे हैं. रवि शास्त्री समेत कई पूर्व क्रिकेटर उन्हें मौका देने की बात कर रहे हैं. ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमी है कि क्या वर्ल्ड कप 2023 में ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों के लिए कोई जगह नहीं है? 

यह भी पढ़ें: केएल राहुल ने टपकाया आसान कैच, ट्विटर पर फैंस ने बताया टीम के लिए पनौती 

विकेटकीपिंग के लिए क्या राहुल हैं तैयार? 
अगर केएल राहुल की विकेटकीपिंग स्किल की बात की जाए तो यह सच है कि वह आईपीएल में विकेटकीपिंग करते हैं. हालांकि 20 ओवर के खेल और 50 ओवर के खेल में विकेटकीपिंग की भूमिका काफी अलग होती है. वर्ल्ड कप जैसे बड़े आयोजन के लिए टीमें साल-डेढ़ साल पहले से पूरी तैयारी करती हैं. रविवार के मैच की बात की जाए तो बल्ले से 73 रनों की अच्छी पारी खेलने के बाद भी राहुल विकेटकीपिंग करते हुए कॉन्फिडेंट नहीं लग रहे थे. इंजरी से लौटे इस खिलाड़ी की फॉर्म भी अब तक डगमगाई हुई है. ऐसे वक्त में उन पर विकेटकीपिंग की अतिरिक्त जिम्मेदारी देने का तर्क समझ से परे है. 

यह भी पढ़ें: राहुल और सुंदर की बेकार फील्डिंग पर रोहित शर्मा ने खोया आपा, 'गाली' देने का वीडियो वायरल  

ऋषभ पंत और संजू सैमसन के लिए नहीं है टीम में जगह? 
2023 वर्ल्ड कप में अब सिर्फ कुछ ही महीने बचे हैं और ऐसे वक्त में केएल राहुल के बयान के कई मायने हैं. ऋषभ पंत के सामने फॉर्म का संकट है जबकि संजू सैमसन पिछले 2 साल से ज्यादातर वक्त बेंच पर बैठकर इंतजार ही कर रहे हैं. खराब फॉर्म के बावजूद भी पंत की विकेटकीपिंग शानदार रही है और उन्हें ही भारतीय टीम में धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जाता रहा है. केएल राहुल ने ऐसे वक्त में यह बयान दिया है जिसके बाद से यह सवाल उठना लाजिमी है कि क्या वर्ल्ड कप में इन दोनों विकेटकीपर बल्लेबाजों के लिए कोई जगह नहीं है. अब उनके बयान में छिपे संकेत भी अगले कुछ महीनों में पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement