Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के तुरुप के इक्के को जमकर कूटा, बन गया शर्मनाक रिकॉर्ड

वर्चुअल क्वार्टरफाइनल बन चुके वर्ल्डकप 2023 के 35वें मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. खड़ा किया 400 से ऊपर का स्कोर.

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के तुरुप के इक्के को जमकर कूटा, बन गया शर्मनाक रिकॉर्ड

Shaheen Shah Afridi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 के 35वें मैच में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान टीमें आमने सामने है. बेंगलुरु के एमचिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर कुटाई कर डाली. पहले बैटिंग के लिए बुलाए जाने पर कीवी टीम ने 401 रन ठोक डाले. पाकिस्तान के तीन गेंदबाजों ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 80 से ज्यादा रन दिए. आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक पर मौजूद शाहीन शाह अफरीदी की कीवी बल्लेबजों ने खासकर तबीयत से पिटाई की. शाहीन ने बिना कोई विकेट लिए 90 रन लुटा दिए. वर्ल्डकप में यह किसी भी पाकिस्तानी गेंदबाज का सबसे खराब बॉलिंग प्रदर्शन है. इससे पहले हसन अली को भारत के खिलाफ मैनचेस्टर में 84 रन पड़े थे.

यह भी पढ़ें: हसन अली ने तोड़ा वसीम अकरम रिकॉर्ड, फिर बदला वक्त और जज्बात, बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

वर्ल्डकप में पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिए सबसे खराब दिन

शाहीन के अलावा हारिस रऊफ और हसन अली भी काफी महंगे साबित हुए. रऊफ ने 85 रन और हसन अली ने 82 रन लुटाए. शाहीन के साथ कदम से कदम मिलाकर चलते हुए हारिस वर्ल्डकप में पाकिस्तान के लिए सबसे खराब बॉलिंग प्रदर्शन करने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंचे. इसी मैदान पर हारिस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 83 रन पिटवाए थे. ऐसे में इस अनचाहे रिकॉर्ड की लिस्ट में उनका नाम दो बार आ गया है. हसन भी अपने शर्मनाक रिकॉर्ड के करीब पहुंच गए थे.

वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज: 

0/90 - शाहीन शाह अफरीदी vs न्यूजीलैंड, बेंगलुरु, आज*
1/85 - हारिस रऊफ vs न्यूजीलैंड, बेंगलुरु, आज*
1/84 - हसन अली vs भारत, मैनचेस्टर, 2019
3/83 - हारिस रऊफ vs ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु, 2023
1/82 - हसन अली vs न्यूजीलैंड, बेंगलुरु, आज*

वर्ल्डकप 2023 में पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिए खौफनाक गुजर रहा है वर्ल्डकप 2023

न्यूजीलैंड ने बेंगलुरु में 401 रन का स्कोर खड़ा किया. यह पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्डकप में किसी भी टीम का सबसे बड़ा स्कोर है. वर्ल्डकप 2023 में मैच दर मैच पाकिस्तान के खिलाफ बड़े स्कोर बन रहे हैं. पहले श्रीलंका ने 344 रन ठोके थे. हालांकि इस टारगेट को पाकिस्तान ने चेज कर लिया था. फिर ऑस्ट्रेलिया ने 367 रन का स्कोर खड़ा किया था. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्डकप में सबसे बड़ा स्कोर भारत के नाम था. टीम इंडिया ने 2019 वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ 336 रन बनाए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement