Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pro Kabaddi में कितनी टीमों के लिए खेल चुके हैं परदीप नरवाल और कब कब जीता है खिताब

पीकेएल इतिहास के सबसे खतरनाक रेडर प्रदीप नरवाल अब तक तीन खिताब जीत चुके हैं. एक नजर उनके करियर पर.

Pro Kabaddi में कितनी टीमों के लिए खेल चुके हैं परदीप नरवाल और कब कब जीता है खिताब

Pardeep Narwal PKL

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रो कबड्डी लीग (PKL) के इतिहास में सबसे ज्यादा रेड प्वाइंट परदीप नरवाल ने बनाए हैं. उन्होंने 153 मैचों में 1568 प्वाइंट हासिल किए हैं. 2014 में पीकएल की शुरुआत हुई थी. इसके अगले सीजन में बेंगलुरु बुल्स ने परदीप को खरीदा था. 2015 में अपना पीकेएल डेब्यू करने वाले परदीप ने उस सीजन सिर्फ छह मैच खेले थे. इसके बाद परदीप ने पीकेएल इतिहास को पलट कर रख दिया. वह डुबकी किंग के नाम से जाने गए.

यह भी पढ़ें: कब शुरू होगा Pro Kabaddi 2023, कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव, यहां जानें सभी डिटेल्स

पटना पाइरेट्स के साथ परदीप ने पीकेएल में जमाई अपनी धौंस

पीकेएल सीजन-2 में बेंगलुरु बुल्स के लिए खेले परदीप छह मैचों में 9 रेड प्वाइंट ही बना पाए थे. 2016 में पीकेएल सीजन-3 के लिए पटना पाइरेट्स ने परदीप को खरीदा. जिसके बाद परदीप ने उनकी किस्मत पलट कर रख दी. पटना के लिए पहले ही सीजन में परदीप ने 16 मैचों में 121 रेड प्वाइंट बनाए और उन्हें सीजन-3 का चैंपियन बनाया. अगले सीजन में परदीप ने धांसू प्रदर्शन करते हुए 133 रेड प्वाइंट हासिल किए और पटना लगातार दूसरी बार चैंपियन बनी. सीजन-5 में परदीप ने पीकेएल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. उन्होंने करिश्माई प्रदर्शन करते हुए 26 मैचों में 369 रेड प्वाइंट बना दिए.

पीकेएल में इतनी टीमों के लिए खेल चुके हैं परदीप

परदीप ने पटना के लिए 5 सीजन खेलने के बाद यूपी योद्धा की तरफ रुख किया और उनके लिए पिछले दो सीजन खेले. पीकेएल 2023 के लिए यूपी योद्धा ने परदीप को रिटेन कर लिया है और वह एक बार फिर यूपी के लिए मैट पर उतरेंगे. इस तरह से वह पीकेएल में बेंगलुरु बुल्स, पटना पाइरेट्स और यूपी योद्धा के लिए मैट पर उतरे हैं.

डुबकी किंग ने कब-कब जीते खिताब?

परदीप ने पटना पाइरेट्स को लगातार तीन बार पीकेएल चैंपियन बनाया था. पटना ने सीजन-3, सीजन-4 और सीजन-5 में खिताब जीते और इसमें परदीप का बड़ा योगदान था. अगले सीजन में परदीप, यूपी योद्धा को चैंपियन बनाकर चौथी बार पीकेएल खिताब जीतना चाहेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement