Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Boxing Championship: Nikhat Zareen का गोल्डन पंच, देश की मेडलवीर बेटी ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में रचा इतिहास

Nikhat Zareen Won Gold Medal: भारत की निकहत जरीन ने वूमेन्स वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड जीता है. इस प्रतियोगिता में यह उनका दूसरा मेडल है.

World Boxing Championship: Nikhat Zareen का गोल्डन पंच, देश की मेडलवीर बेटी ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में रचा इतिहास

Nikhat Zareen Won Gold Medal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वूमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप (Women's World Boxing Championship) से देश के लिए तीसरी खुशखबरी आई है. निकहत जरीन ने गोल्ड मेडल जीता है और इसके साथ ही भारत के 3 स्वर्ण पदक हो गए हैं. वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में लगातार दो गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. उनसे पहले मैरी कॉम ने इस प्रतियोगिता में लगातार 2 साल गोल्ड जीता है.  

रोमांचक मुकाबले में निकहत ने जीता सोना 
दिल्ली में आयोजित फाइनल मुकाबले में निकहत जरीन ने वियतनाम की गुयेन थी टैम को हराया. पहले राउंड में दोनों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली थी और टैम ने कुछ जोरदार वार करने की कोशिश की लेकिन फैसला निकहत के पक्ष में गया. दूसरा राउंड टैम के नाम 2-3 से रहा लेकिन तीसरे राउंड में निकहत ने अटैक के साथ बेहतरीन डिफेंस का प्रदर्शन किया और राउंड अपने नाम कर लिया. 

यह भी पढ़ें: चटगांव में बल्लेबाज खेलेंगे ताबड़तोड़ पारियां या गेंदबाज निकालेंगे दम, जानें कैसी है पहले टी20 की पिच 

लगातार दूसरी बार वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड 
26 साल की निकहत जरीन ने पिछले साल भी वूमेन्स वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था. लगातार 2 बार गोल्ड जीतकर उन्होंने इतिहास रच दिया है. निकहत से पहले मैरी कॉम ने भी लगातार 2 साल गोल्ड जीता है. मैरी कॉम ने अपने करियर में कुल 6 बार वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीती (2002, 2005, 2006, 2008, 2010 और 2018) है. शनिवार को इसी प्रतियोगिता में भारत की स्वीटी बूरा और नीतू घंघास ने भी गोल्ड मेडल जीता है. देश के कुल 3 गोल्ड मेडल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका लेगी अपमान का बदला या टी20 में चलेगी वेस्टइंडीज की धाक, भारत में यहां देखें जंग लाइव

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement