Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BAN vs NED: बांग्लादेश की आखिरी गेंद तक अटकी रहीं सांसे, मैच जीतते ही फिर दिखाया असली रंग

आखिरी तीन गेंद पर नीदरलैंड्स को 18 रन की जरूरत थी और पॉलवॉन मिकेरन ने छक्का जड़कर उम्मीदें जगा दी लेकिन आखिरी गेंद पर वह आउट हो गए.

Latest News
BAN vs NED: बांग्लादेश की आखिरी गेंद तक अटकी रहीं सांसे, मैच जीतते ही फिर दिखाया असली रंग

BAN vs NED T20 World CUp 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: होबार्ट में रविवार को खेले गए ग्रुप 2 के मुकाबले में बांग्लदेश ने नीदरलैंड्स (BAN vs NED) को हराकर जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में अपने अभियान की शुरुआत की. क्वालीफायर्स में शानदार प्रदर्शन कर सुपर 12 में जगह बनाने वाली नीदरलैंड्स ने आखिरी तक हार नहीं मानी और सिर्फ 9 रन से दूर रह गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 144 रन बनाए. 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम 135 रन पर ही ढेर हो गई इस तरह बांग्लादेश ने 9 रन से मैच जीत लिया. तस्कीन अहमद को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

Ind vs Pak T20 WC: बेस्ट बॉलिंग अटैक के बाद भी फ्लॉप है पाकिस्तान, दूसरी बार कराई ऐसी बेइज्जती

नीदरलैंड्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. गेंदबाजों के लिए मददगार मानी जा रही इस पिच पर बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दी और 5 ओवर में टीम को 43 के स्कोर तक पहुंचा दिया. हालांकि छठे ओवर की पहली ही गेंद पर सौम्य सरकार आउट हो गए. इसके बाद लगातार विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और 75 के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट गई. अफिफ हुसैन और मोसद्दक हुसैन की पारियों की बदौलत बांग्लादेश 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 144 तक पहुंचने में सफल रही.

145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर की पहले गेंद पर विक्रमजीत सिंह आउट हो गए. दूसरी गेंद पर तस्कीन ने बस डी लीडे को आउट कर दूसरा झटका दिया. अभी इन शुरुआत दो झटकों से उबरी भी नहीं थी कि मैक्स ओ डॉड रन आउट हो गए. 

15 रन के स्कोर पर टीम क 4 बल्लेबाज आउट हो गए और मैच पर बांग्लादेश न पकड़ मजबूत कर ली लेकिन कॉलिन एकरमन और पॉल वॉन मीकेरेन ने जीत की उम्मीदों के जिंदा रखा. आखिरी ओवर में मीकेरेने के आउट होते ही बांग्लादेश ने 9 रन से मुकाबला जीत लिया. जीत के साथ बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने अपनी पुराने अंदाज में जश्न मनाया जो क्रिकेट की भावनाओं को आहत करने वाला था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement