Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA: Rishabh Pant से इस गलती की उम्मीद नहीं थी! देखें Video 

WK ऋषभ पंत को साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर ने स्टंप आउट कर दिया.

Latest News
IND vs SA: Rishabh Pant से इस गलती की उम्मीद नहीं थी! देखें Video 

rishabh pant

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले (IND vs SA) में टीम इंडिया को 31 रनों से शिकस्त मिली. भारतीय  टीम 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में 265 रन ही बना सकी. ओपनर शिखर धवन ने शानदार 79 और तीसरे नंबर पर उतरे विराट कोहली ने 51 रन बनाए. टीम इंडिया का मिडल ऑर्डर बुरी तरह फेल रहा. चौथे नंबर पर उतरे विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 22 गेंदों में 16 रन बनाए. पंत ने एक ऐसी गलती की जिसकी विकेटकीपर होने के नाते उनसे उम्मीद नहीं की जा सकती. 

पंत ने क्या किया? 
34वें ओवर की पांचवीं गेंद पर श्रेयस अय्यर महज 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे. टीम इंडिया के लिए यह बड़ा झटका था क्योंकि इससे पहले टीम थोड़ी बहुत मजूबत स्थिति में थी. धवन और विराट की अच्छी शुरुआत के बाद टीम इंडिया को मिडल ऑर्डर से मैच जिताने की उम्मीद थी. अय्यर के जाने के बाद अगला ओवर एंडिले फेलुक्वायो डालने आए. उन्होंने जैसे ही पहली गेंद डाली मानो पंत की कमजोरी पकड़ ली. 

स्लो के खिलाफ Rishabh Pant एक कदम आगे बढ़कर खेल रहे थे. उनकी इसी कमजोरी का फायदा उठाकर गेंदबाज एंडिले ने गेंद को लेग स्टंप से बाहर की ओर फेंक दिया. पंत इसपर शॉट लगाकर एक रन चुरा पाते इससे पहले ही वह विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने उन्हें स्टंप कर दिया. एक विकेटकीपर होने के नाते ऋषभ पंत से इस गलती की उम्मीद नहीं थी. पंत का विकेट गिरते ही टीम इंडिया के हौसले पस्त होने लगे और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए. 

 

Rohit Sharma बन सकते हैं टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान, आधिकारिक ऐलान जल्द 

वनडे डेब्यू करने वाले वेंकटेश अय्यर ने महज 2 रन बनाए. रविचंद्रन अश्विन ने 7 रनों का योगदान दिया. भुवनेश्वर कुमार ने 4 रन बनाए. कप्तान केएल राहुल महज 12 रन ही बना सके. 

शार्दुल ठाकुर की शानदार पारी 
आठवें नंबर पर उतरे बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर ने एक के बाद एक विकेट गिरने के बावजूद शानदार फिफ्टी जड़ी. उन्होंने 43 गेंदों में 5 चौके और एक छक्का जड़कर नाबाद 50 रन बनाए. उप कप्तान जसप्रीत बुमराह ने नाबाद 14 रन बनाए. हालांकि दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया को जीत दिलाने में विफल रहे. 

BBL: Glenn Maxwell का तूफान, 64 गेंदों में ठोके 154 रन, देखें Video

बहरहाल, टीम इंडिया पहला मुकाबला हार चुकी है. 21 जनवरी को होने वाला मुकाबला भारत के लिए 'करो या मरो' का रहेगा. देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम इस मुकाबले में किस तरह वापसी करती है. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement