Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022 DC Vs PBKS: पंजाब की शर्मनाक हार, प्लेऑफ के लिए दिल्ली कैपिटल्स का दावा मजबूत

DC Vs PBKS Highlights: आईपीएल में आज के मैच में दिल्ली और पंजाब की टीम के बीच हुए अहम मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने जीत दर्ज की है.

IPL 2022 DC Vs PBKS: पंजाब की शर्मनाक हार, प्लेऑफ के लिए दिल्ली कैपिटल्स का दावा मजबूत

जीत के हीरो रहे शार्दुल ठाकुर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच प्लेऑफ के लिहाज से खेले आज के अहम मैच में दिल्ली ने बाजी मारी है. इस जीत के साथ ही दिल्ली पॉइंट टेबल पर चौथे नंबर पर आ गई है. अब दिल्ली को एक और मैच खेलना है जबकि पंजाब के लिए रास्ते अब लगभग बंद हो चुके हैं.

IPL Points Table में चौथे नंबर पर पहुंची दिल्ली
प्लेऑफ के लिहाज से अब पॉइंट्स टेबल रोचक हो गया है. दिल्ली चौथे नंबर पर आ गई है. उसके अब 13 मैच में 14 अंक हो चुके हैं. आरसीबी चौथे से पांचवें नंबर पर आ गई है. दिल्ली ने पंजाब को इस मैच में 17 रनों से हराया है.

पंजाब की बल्लेबाजी आज दिल्ली के गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों की तरह ढह सी गई थी. शार्दुल ठाकुर ने आज 4 विकेट चटकाकर अपनी प्रतिभा और फॉर्म का सबूत दिया है. कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने भी उपयोगी योगदान दिया है और 2-2 विकेट लेकर अपनी टीम की जीत तय कर दी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 SRH Vs MI: प्लेऑफ की उम्मीद जिंदा रखने के लिए सनराइजर्स के पास आखिरी मौका 

दिल्ली की शुरुआत रही निराशाजनक
160 रन के लक्ष्य के जवाब में पंजाब काफी पहले ही घुटने टेक चुका था, लेकिन जैसे-तैसे स्कोर 142 रन तक पहुंच ही गया. दिल्ली के लिए आज के मैच की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली के ओपनर डेविड वॉर्नर गोल्डन डक का शिकार हो गए. 

दिल्ली के लिए मिचेल मार्श (63) ने शानदार अर्धशतक ठोका, लेकिन दूसरी ओर पंजाब का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया. पंजाब के लिए पहले विकेट के लिए बेयरस्टो (28) और धवन (19) ने मिलकर जरूर 38 रन जोड़े थे. इसके बाद विकेट अंतराल पर गिरते रहे. 

दिल्ली के गेंदबाजों का रहा जलवा 
छठे ओवर में शार्दुल ठाकुर ने पहले भानुका राजपक्षा और 2 बॉल बाद शिखर धवन को आउट कर पंजाब को दबाव में डाला था. दिल्ली के स्पिनरों ने भी आज बहुत किफायती गेंदबाजी कर बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा था. अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 7 ओवर में महज 28 रन देकर 4 अहम विकेट चटकाकर जीत तय ही कर दी थी. 

4 ओवर में 36 रन देकर चार विकेट लेने वाले शार्दुल ठाकुर सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं. पंजाब के लिए लियाम लिविंगस्टोन और अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट झटके थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Net Run Rate क्या है जिसकी प्लेऑफ से पहले हो रही इतनी चर्चा, जान लें यहां सारी बारीकी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement