Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Spicejet ने यात्रियों के साथ फिर की बड़ी लापरवाही! मजबूरी में Tarmac पर पैदल चले यात्री

हैदराबाद से दिल्ली आई Spicejet की फ्लाइट के यात्रियों पहले 45 मिनट तक खड़े रहना पड़ा फिर उन्हें मजबूरन पैदल ही टरमैक पर चलना पड़ा.

Spicejet ने यात्रियों के साथ फिर की बड़ी लापरवाही! मजबूरी में Tarmac पर पैदल चले यात्री
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में हवाई यात्रा को आम आदमी की पहुंच तक ले जाने के प्रयास तो किए जा रहे हैं लेकिन अहम बात यह है कि उनकी सुरक्षा को लगातर ताक पर रखा जा रहा है और एयरलाइन कंपनियों (Airline Companies) द्वारा आए दिन लापरवाही की खबरें आती रहती हैं. इसमें स्पाइसजेट (Spicejet) से लेकर इंडिगो (Indigo) और गो फर्स्ट (Go First) सभी शामिल हैं. कुछ ऐसी ही एक खबर दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) से सामने आई है जहां स्पाइसजेट की लापरवाही के चलते यात्रियों को टरमैक (Tarmac) पर चलना पड़ा. 

दरअसल शनिवार रात स्पाइसजेट की हैदराबाद-दिल्ली फ्लाइट (Hyderabad-Delhi Flight) से बड़ी संख्या में उतरे पैसेंजरों को दिल्ली एयरपोर्ट के टरमैक (Tarmac) पर पैदल चलना पड़ा.  एयरलाइन उन्हें टर्मिनल (Airport Terminal) तक ले जाने के लिए करीब 45 मिनट तक बस मुहैया नहीं करा सकी. इसके बाद यात्रियों का सब्र टूट गया और वे पैदल ही चल पड़े. जानकारी के मुताबिक इस घटना का विमानन नियामक डीजीसीए ने भी संज्ञान लिया है और वह इस मामले की जांच भी कर रहा है.

Manipur: 5 दिनों के लिए इंटरनेट बंद, वैन में आग लगने की घटना के बाद फैला सांप्रदायिक तनाव

कंपनी ने झाड़ा पल्ला

वहीं अहम बात यह है कि स्पाइसजेट ने इस लापरवाही को लेकर अपना बचाव ही कर लिया है. कंपनी द्वारा कहा गया है कि कोचों के आने में थोड़ी देरी हुई लेकिन जैसे ही बसें आईं, सभी यात्रियों को उसमें बैठाकर टर्मिनल बिल्डिंग तक ले जाया गया. एयरलाइन ने कहा, "हमारे स्टाफ के बार-बार अनुरोध के बावजूद कुछ यात्रियों ने टर्मिनल की ओर पैदल चलना शुरू कर दिया. बसों के आने तक वे मुश्किल से कुछ ही मीटर चले होंगे जिसके बाद सभी को बस में बैठाकर टर्मिनल तक ले जाया गया."

एयरपोर्ट में क्या होता टरमैक?

यात्रियों को टरमैक पर चलना पड़ा लेकिन क्या आपको पता है कि टरमैक एयरपोर्ट पर रनवे से साइड वाला क्षेत्र होता है इस पर यात्रियों को लाने के लिए बसों को ही चलने की अनुमति है. इस पर यात्रियों के पैदल चलने की अनुमति नहीं है क्योंकि यह सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक हो सकता है और इस दौरान कोई दुर्घटना भी हो सकती है.

केजरीवाल ने गुजरात के लोगों से किए 6 बड़े वादे, कहा- आपके साथ मेरा 'ईलू-ईलू' का रिश्ता

DGCI पहले ही कर चुका है बड़ी कार्रवाई

स्पाइसजेट की तरफ से लगातार लापरवाही की घटनाएं हो रही थी जिसके चलते नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के आदेश जारी कर कंपनी की 50 फीसदी उड़ानों के संचालन पर रोक लगा दी थी. वहीं अब इस मामले में भी संस्था जांच करने वाली है जिसके चलते माना जा रहा है कि कंपनी के खिलाफ एक बार फिर सख्त एक्शन लिया जा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement