Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

5G Connection: Airtel ने मध्यप्रदेश के इन शहरों में शुरू की 5G सेवा, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Bharti Airtel ने मध्यप्रदेश में 5G सर्विस को लॉन्च कर दिया है. कंपनी फिलहाल यह सेवा पूरी तरह मुफ्त दे रही है.

Latest News
5G Connection: Airtel ने मध्यप्रदेश के इन शहरों में शुरू की 5G सेवा, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Airtel 5G Service

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने मध्य प्रदेश के इंदौर में अपनी 5जी प्लस सेवाओं का विस्तार करना शुरू कर दिया है. एक बयान में, कंपनी ने कहा कि मौजूदा सर्कल में मौजूद ऐसे यूजर जिनके स्मार्टफोन 5G सपोर्टेड हों वह हाई-स्पीड इंटरनेट की सेवा का लाभ उठा सकते हैं. बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भोपाल और इंदौर में “true 5G” सेवा की घोषणा की है. इस घोषणा के बाद ही भारती एयरटेल ने अपने प्लान को लेकर घोषणा की है. एयरटेल की 5जी प्लस सेवाएं मौजूदा 4जी स्पीड से 20-30 गुना तेज बताई जा रही हैं. दोनों टेलिकॉम कंपनियां कई शहरों में हाई स्पीड इंटरनेट की पेशकश करती हैं और आने वाले महीनों में और अधिक क्षेत्रों को कवर करेंगी.

Airtel ने 5G सेवा की लॉन्च

Airtel ने बयान में बताया कि उसकी 5जी सेवाएं (5G Services) फिलहाल विजय नगर, रसोमा चौक, बॉम्बे हॉस्पिटल स्क्वायर, रेडिसन स्क्वायर, खजराना क्षेत्र, सदर बाजार, गीता भवन, पंचशील नगर, अभिनंदन नगर, पत्रकार कॉलोनी, यशवंत रोड, फीनिक्स सिटाडेल मॉल और कुछ अन्य चुनिंदा स्थान में चालू हैं. कंपनी आने वाले समय में अपनी सर्विसेज को और भी ज्यादा शहरों में लाएगी.

लॉन्च के बारे में बात करते हुए, भारती एयरटेल (Bharti Airtel), मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सीईओ सुजय चक्रवर्ती (Sujay Chakrabarti) ने कहा कि, "मैं इंदौर में एयरटेल 5जी प्लस के लॉन्च की घोषणा करते हुए काफी एक्साइटेड हूं. एयरटेल ग्राहक अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं और 20-30 गुना तक स्पीड का आनंद ले सकते हैं. हम पूरे शहर को रोशन करने की प्रक्रिया में हैं, जो ग्राहकों को हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने और बहुत कुछ का आनंद लेने की अनुमति देगा."

Airtel दे रहा 5G सेवाएं मुफ्त

हाल के समय में एयरटेल ने भारत के अन्य हिस्सों जैसे दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर, वाराणसी, पानीपत, गुरुग्राम, गुवाहाटी, पटना, लखनऊ, शिमला, इंफाल, अहमदाबाद, विजाग और पुणे में 5G को लॉन्च कर रहा है. 

बता दें कि एयरटेल इस समय भारत में यूजर्स को मुफ्त में 5G सेवाओं का उपयोग करने दे रहा है. फिलहाल कंपनी ने 5G को लेकर किसी भी तरह की योजनाओं और टैरिफ का खुलासा नहीं किया है. अगर ऑप्शन उपलब्ध है तो कम्पेटिबल 5G- इनेबल्ड स्मार्टफोन वाले यूजरऑटोमेटिकली 5G नेटवर्क पर स्विच हो जाएंगे. हालांकि iPhones के यूजर्स को 5G का इस्तेमाल करने के लिए मैन्युअल रूप से चालू करने की जरुरत पड़ सकती है.

Vodafone भी 5G सेवा की टेस्टिंग शुरू की

हालांकि, एयरटेल की प्रक्रिया अभी भी आसान और साफ है, जबकि Jio यूजर्स को एक वेलकम ऑफर के लिए साइन अप करने की जरुरत है. Airtel और Jio की प्रतिद्वंद्वी Vodafone Idea (Vi) ने अभी तक भारत में अपनी 5G सेवाओं को कमर्शियली शुरू नहीं किया है. कंपनी ने वनप्लस (OnePlus) के साथ अपनी तेज इंटरनेट सेवाओं की टेस्टिंग शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें:  5G सेक्टर देश में पैदा करेगा अथाह पैसा, अडाणी या अंबानी में से कौन मारेगा बाजी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement