Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो में एमजी ने लॉन्च की नई Hector और दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक MPV, कितनी है कीमत और कैसे हैं फीचर्स

New MG Hector: नई एमजी हेक्टर में सेफ्टी का खास ध्यान रखा गया है. यह कुल 5 वेरिएंट में पेश की जा रही है. 

Latest News
Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो में एमजी ने लॉन्च की नई Hector और दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक MPV, कितनी है कीमत और कैसे हैं फीचर्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2023) में एमजी मोटर्स (MG Motors) ने अपनी नई एमजी हेक्टर (New MG Hector) लॉन्च कर दी है. इसे पांच, छह और सात सीटों के विकल्प के साथ बाजार में उतारा है. एमजी की इस एसयूवी को कुल पांच वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। जिसमें स्टाइल, स्मार्ट, स्मार्ट प्रो, शॉर्प प्रो और सैवी प्रो शामिल हैं. इसके साथ ही ऑटो एक्सपो में MG मोटर्स ने दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक MPV पेश की है. 

कैसी है नई एमजी हेक्टर 
एमजी ने नई Hector में कई बदलाव किए हैं. इसके इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक काफी कुछ बदल गया है. फीचर्स की बात करें तो एसयूवी में कंपनी ने 14 इंच एचडी प्रोटेट इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है. जो अपने सेगमेंट के साथ ही अभी तक का सबसे बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम है. इसके साथ ही कनेक्टिविटी के लिए डिजिटल ब्लूटूथ की के साथ की शेयरिंग फंक्शन भी दिया है. एसयूवी में ऑटो टर्न इंडीकेटर्स जैसे फीचर को भी शामिल किया गया है. सेक्टी की बात करें तो नई हेक्टर में लेवल-2 का ADAS दिया है. इसके साथ ही एसयूवी में छह एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा, ईएसपी, टीसीएस, एचएसी, फोर व्हील डिस्क ब्रेक, थ्री पाइंट सीट बेल्ट, ईपीबी और फ्रंट पार्किंग सेंसर भी ऑफर किए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः शाहरुख खान ने लॉन्च की Hyundai की ये शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी, सिंगल चार्ज में देगी 631 किलोमीटर रेंज
  
क्या होगी नई हेक्टर की कीमत 
नई हेक्टर 2023 की एक्स शोरुम कीमत की शुरुआत 14.72 लाख रुपये से होगी. इसके टॉप वैरिएंट की एक्स शोरुम कीमत 22.42 लाख रुपये है. 

1

यह भी पढ़ेंः ऑटो एक्सपो में Kia ने लॉन्च की EV9 और Police Car, इन खास सुविधाओं से होगी लैस
 
एमजी की पहली इलेक्ट्रिक MPV पेश
ऑटो एक्सपो में एमजी ने दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक एमपीवी MG4 पेश की है. इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि 0 से 100 की रफ्तार महज 4 सेकेंड में पकड़ लेगी. सिंगल चार्ज में यह 500 KM से ज्यादा चलेगी. इसकी खासियत है कि इससे आप अपने लैपटॉप के अलावा जरूरत की कई चीजों को भी चला सकेंगे. किसी टूर पर आप इससे कॉफी मेकर, लैंप, म्यूजिक सिस्टम और अन्य छोटे उपकरण भी चला सकेंगे.  MG ने इसके साथ ही इलेक्ट्रिक SUV MG5 भी लॉन्च की है. इस गाड़ी पर सिंगल चार्ज में 525 KM की रेंज मिलेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement