Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ColorOS 13 Update: Oppo ने लॉन्च किया अपना लेटेस्ट सॉफ्टवेयर, जानिए किस डिवाइस को कब मिलेगा अपडेट

ColorOS 13 Update इसी महीने से मिलने लगेंगे. वहीं कंपनी के सभी लेटेस्ट स्मार्टफोन्स को भी जल्द ही अपडेट मिलेगा.

ColorOS 13 Update: Oppo ने लॉन्च किया अपना लेटेस्ट सॉफ्टवेयर, जानिए किस डिवाइस को कब मिलेगा अपडेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सॉफ्टवेयर यानी ऑपरेटिंग सिस्टम को किसी भी स्मार्टफोन की जान माना जाता है. कंपनियां एंड्रायड के प्लेटफॉर्म पर चलने वाले अपने स्मार्टफोन पर बेहतरीन ऑपरेटिंग सिस्टम देने के साथ ही उन्हें अपडेट करने पर भी काम करती रही हैं. Google ने Android 13 रोलआउट कर दिया है. वहीं इसके बाद अब ओप्पो (Oppo) ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के नए वर्जन ColorOS 13 को भी लॉन्च कर दिया है जिसमें नए फीचर्स हैं तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर इस नए अपडेट में क्या खास होगा. 

दरअसल, Oppo का नया ऑपरेटिंग सिस्टम को एंड्रॉयड 13 पर बनाया गया है.  इसमें कई मजेदार और यूजफुल फीचर्स को शामिल हैं.  इसके साथ ही अब कंपनी ने  ColorOS 13 को सपोर्ट करने वाले डिवाइस की लिस्ट भी जारी की है. इसके आधार पर ही कंपनी के स्मार्टफोन्स में नए ऑपरेटिंग सिस्टम का अपडेट मिलेगा.

WhatsApp लाया एक और मजेदार फीचर, अब चैटिंग करते समय भी सुन सकेंगे वॉयस मैसेज

प्रीमियम यूजर्स को होगा फायदा

आपको बता दें कि कंपनी ने कई दिन पहले से ही इस ऑपरेटिंग सिस्टम की बीटा टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक ColorOS 13 को सबसे पहले इसी महीने Oppo Find X5 और Find X5 Pro स्मार्टफोन के लिए जारी किया जाएगा जो कि कंपनी के सबसे प्रीमियम लेवल के स्मार्टफोन माने जा रहे हैं. 

चीन में बंद हुई Apple के सप्लायर की फैक्ट्री, क्या iPhone 14 की लॉन्चिंग पर पड़ेगा बुरा असर?

क्या हैं इसके खास फीचर्स

इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक्वामॉर्फिक डिजाइन और नए फॉन्ट देखने को मिलते हैं. ColorOS 13 में रीडिंग कैपेसिटी में सुधार के साथ नोटिफिकेशन और विजेट्स ले-आउट में बदलाव किया गया है. वहीं कंपनी के अनुसार इसमें बैटरी लाइफ को भी बेहतर किया गया है. इस ऑपरेटिंग सिस्टम में आपको ऑलवेज ऑन डिस्प्ले जैसे फीचर्स की नई सीरीज भी देखने को मिलने वाली है.

3 सेकेंड में 100 पार कर जाती है ये Electric Car, जानें इस पावरफुल एडवांस कार के दाम और फीचर्स ColorOS 13 Update Oppo launched latest software which device will get update when

कब और किसे मिलेगा अपडेट

अब सवाल यह उठता है कि किस फोन को कब अपडेट मिलेगा तो आपको बता दें कि ColorOS 13 को पहले साउंट में अगस्त में ही Oppo Find X5 और Find X5 Pro स्मार्टफोन के लिए जारी किया जाएगा. इसके बाद दूसरे राउंड में  सितंबर में ही Find X3 Pro और Reno8 Pro 5G  फोन में इसका अपडेट मिलेगा. वहीं अक्टूबर में Reno8 5G, Reno7 Pro 5G, Reno7 5G, Reno7, Reno6 5G, F21 Pro, K10 5G, A77 5G और A76 में अपडेट मिलेगा. 

खतरे में है Apple के प्रोडक्ट्स की सिक्योरिटी, कंपनी ने यूजर्स को दी ये सलाह

इसके अलावा दिवाली के बाद नवंबर में Reno7 Z 5G, Reno6 Pro 5G, Reno6 Pro 5G Diwali Edition, Reno6 Z 5G, Reno5 Pro 5G, Reno5 Pro, F21 Pro 5G, F19 Pro+, K10 और A96 स्मार्टफोन में ColorOS 13 का अपडेट दिया जाएगा. कंपनी  दिसंबर में Find X5 Lite 5G, Find X3 Neo 5G, Find X3 lite 5G, Find X2 Pro, OPPO Find X2 Pro Automobili Lamborghini Edition, Find X2, Reno8, Reno8 Z 5G, Reno5 5G, Reno5 Z 5G फोन में यह अपडेट रोलआउट करेगी. 

Nothing Phone 1 की कीमत में हुई बढ़ोतरी, खरीदने के इंतजार में बैठे यूजर्स को लगा बड़ा झटका

इन्हें अगले साल मिलेगा अपडेट

वहीं इन दोनों के बाद अगले साल जनवरी में यानी तीसरे राउंड में 25 डिवाइस के लिए ColorOS 13 का अपडेट जारी किया जाएगा. इसमें Oppo Pad Air, Reno8 Lite 5G, Reno7 Lite 5G, Reno7 A, Reno6, Reno6 Lite, Reno5, Reno5 Marvel Edition, Reno5 F, Reno5 Lite और Reno5 A फोन शामिल होंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement