Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ZEEKR 001 EV: 200 की रफ्तार में इस पावरफुल Electric Car ने तोड़े दो विश्व रिकॉर्ड, जानिए इसकी बड़ी खासियतें

ZEEKR 001 एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार है जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि महज 5 मिनट क चार्जिंग में यह कार 120 किलोमीटर तक जा सकती है.

ZEEKR 001 EV: 200 की रफ्तार में इस पावरफुल Electric Car ने तोड़े दो विश्व रिकॉर्ड, जानिए इसकी बड़ी खासियतें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इलेक्ट्रिक व्हीकल के मार्केट (Electric Vehicle Market) में अब लोगों के पास कुछ विकल्प तो हैं लेकिन पावर अभी भी एक बड़ी समस्या है. वहीं चीन में एक इलेक्ट्रिक कार ने पावर की समस्या के बीच एक बड़ा करिश्मा कर दिखाया है. यहां इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ब्रांड ZEEKR की 001 नाम की इलेक्ट्रिक कार ने एक साथ दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हैं खास बात यह है कि ये रिकॉर्ड सीधे तौर पर पावर से जुड़े हैं.

दरअसल, ZEEKR 001 EV ने 207 KMPH की रफ्तार में ड्रिफ्ट कर अपने नाम पहला Guiness World Record दर्ज किया है. इससे पहले इलेक्ट्रिक व्हीकल को सबसे तेज ड्रिफ्ट करके रिकॉर्ड बनाने के लिए 160 kmph की स्पीड हासिल करनी थी लेकिन 001 EV ने यह कारनामा 207 kmph स्पीड में करके दिखाया है. यह ड्रिफ्ट अब तक की सबसे तेज रफ्तार वाली ड्रिफ्ट है.

कमाल की है कार की स्पीड 

इस खासियत की बात की जाए तो इसकी यूएसपी इसकी स्पीड कैपेबिलिटी है. यह इलेक्ट्रिक कार मात्र 3.8 सेकंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ सकती है. वहीं कार सिंगल चार्जिंग पर में करीब 700 किमी तक की दूरी तय कर सकती है. वहीं 5 मिनट की फास्ट चार्जिंग में कार 120 किमी तक जा सकती है. 

खतरे में है Apple के प्रोडक्ट्स की सिक्योरिटी, कंपनी ने यूजर्स को दी ये सलाह

ZEEKR 001 EV ने 207 kmph की स्पीड पर ड्रिफ्टिंग कर Guiness Book of World Records में अपना नाम दर्ज कराया है. रिपोर्ट का कहना है कि इस कार ने एक अन्य रिकॉर्ड भी बनाया है. ZEEKR 001 Powerful electric car broke two world records speed 200 know its big features

क्या है Electric Car का दूसरा रिकॉर्ड

इसके अलावा ZEEKR 001 ने अब तक की सबसे तेज ऑल-इलेक्ट्रिक कार स्लैलम के लिए भी एक नया बेंचमार्क स्थापित किया है. इलेक्ट्रिक कार ने बेहद सफाई से 50 कोन के बीच से गुजरने का कोर्स मात्र 49.05 सेकंड में पूरा किया था जिसके चलते इसने एक ही बार में दो बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं. 

Oppo ने लॉन्च किया लेटेस्ट सॉफ्टवेयर ColorOS 13, जानिए किस डिवाइस को कब मिलेगा अपडेट

इस कार की पावर जानने के बाद आपका मन यह जानने का जरूर हुआ होगा कि आखिर इस कार की कीमत कितनी है तो आपको बता दें किZeekr 001 की चीन में कीमत 45.25 लाख रुपये के करीब है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement