Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अगर आपने किया है Zoom ऐप का इस्तेमाल तो मिल सकते हैं 25 डॉलर

लॉकडाउन के दौरान वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन क्लासेस के लिए जमकर जूम ऐप (Zoom App) का जमकर इस्तेमाल हुआ है.

अगर आपने किया है Zoom ऐप का इस्तेमाल तो मिल सकते हैं 25 डॉलर

जूम एप

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लॉकडाउन के दौरान वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन क्लासेस के लिए जमकर जूम ऐप (Zoom App)  का जमकर इस्तेमाल हुआ है. ऐसे में अगर आपने भी पिछले 5 सालों में मीटिंग्स, क्लासेस या और किसी कारण से इस ऐप का इस्तेमाल किया है तो आपको 25 डॉलर मिल सकते हैं. इन दिनों जूम पर यूजर्स की प्राइवेसी से जुड़े गंभीर आरोप लग रहे हैं, जिससे निपटने के लिए जूम अपने यूजर्स को आर्थिक भुगतान करने का काम कर रहा है. हालांकि, जूम ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया है लेकिन इसके साथ ही कंपनी की प्राइवेसी पॉलिसी में सुधार लाने की ओर कदम भी बढ़ाया है.

आरोपों से किया इनकार लेकिन...

दरअसल, जूम पर यूजर्स की सिक्योरिटी और प्राइवेसी प्रभावित करने के आरोप लग रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि Zoom ने कई यूजर्स पर्सनल जानकारी को थर्ड पार्टी के साथ शेयर कर दिया है. इन सभी आरोपों पर जहां एक तरफ जूम ने पूरी तरह से पल्ला झाड़ लिया है, वहीं दूसरी तरफ कार्रवाई को निपटाने और अपनी प्राइवेसी और सिक्योरिटी पॉलिसी में सुधार के लिए कंपनी ने $85 मिलियन का भुगतान करने पर सहमति दी है. जूम ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि जिन यूजर्स की पर्सनल जानकारी के साथ समझौता हुआ है उन्हें कंपनी आर्थिक मुआवजा देगी.

कैसे करें क्लेम

बता दें कि जूम ने जो स्टेटमेंट जारी किया है, उसके मुताबिक एक यूजर को ज्यादा से ज्यादा 25 डॉलर तक यानी करीब 1900 रुपये मुआवजा दिया जाएगा. लेकिन इसके लिए सिर्फ वही यूजर्स दावा कर सकते हैं, जिन्होंने मार्च 2016 और जुलाई 2021 के बीच ऐप का इस्तेमाल किया है. ये पॉलिसी सिर्फ अमेरिकी यूजर्स के लिए ही है. आप 25 डॉलर के अलावा जूम के इस्तेमाल के लिए भुगतान की गई राशि का 15 प्रतिशत पा सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को एक क्लेम फॉर्म भरकर सब्मिट करना होगा, जो www.ZoomMeetingsClassAction.com मिल जाएगा.  क्लेम करने की आखिरी तारीख तारीख 5 मार्च 2022 है. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement