Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral Video: छत पर ईंट चढ़ाते-चढ़ाते थक गया मजदूर तो स्कूटर से बना डाला देसी जुगाड़, देखें वीडियो

Modified Scooter: छत पर ईंट चढ़ाने वाले मजदूर ने अपना काम आसान बनाने के लिए स्कूटर से एक मशीन अटैच की और जबरदस्त जुगाड़ बना दिया.

Viral Video: छत पर ईंट चढ़ाते-चढ़ाते थक गया मजदूर तो स्कूटर से बना डाला देसी जुगाड़, देखें वीडियो

वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ये तो आप जानते ही हैं कि देसी जुगाड़ के मामले में भारतीय लोगों का कोई मुकाबला नहीं है. सोशल मीडिया पर भी अक्सर ऐसे ही वीडियो वायरल होते रहते हैं. लोगों के बनाए इस देसी जुगाड़ के वीडियो को देखकर तो मानो हाई टेक्नॉलॉजी भी शर्मा जाए. हाल ही में सोशल मीडिया से एक ऐसा ही जुगाड़ का वीडियो सामने आया है. वीडियो में काम को आसान और जल्दी करने के लिए एक मजदूर ने अपना दिमाग लगाकर ऐसा जुगाड़ बनाया कि इसे देख आप भी हैरान हो जाएंगे. इस मजदूर ने ईंट की बोरियों को छत तक पहुंचाने के लिए स्कूटर की मदद से बहुत ही बढ़िया तरीका ढूंढ निकाला. 

वीडियो में देखा जा सकता है कि यहां एक बिल्डिंग के कंस्ट्रक्शन का काम हो रहा है. मजदूर ने छत पर ईंट चढ़ाने के मुश्किल काम को आसान करने के लिए स्कूटर से एक मशीन अटैच करके जबरदस्त जुगाड़ बना दिया. मजदूर ने स्कूटर के पिछले पहिए को निकालकर इसमें एक रस्सी से लिपटी हुई व्हील जोड़ दी. इस रस्सी से एक मजदूर ईंटों से भरी बोरी को बांध देता है. बोरी बांधने के बाद में स्कूटर का एक्सेलरेटर घुमाने पर ईंटों की बोरी छत तक पहुंच जाती है. जहां पर खड़ा मजदूर इन ईंटों को छत पर निकाल लेता है. मजदूर के इस स्मार्ट वर्क की यूजर्स खूब तारीफ कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- पत्नी को मारता था ताना- 'तू मेरे मैच की नहीं', तंग आकर बीवी ने कर दिया पुलिस केस

सुनील ग्रोवर ने शेयर किया वीडियो

वायरल वीडियो को कॉमेडियन और एक्टर सुनिल ग्रोवर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो के कैप्शन में मजाकिया अंदाज में स्कूटर कंपनी बजाज का नाम बताते हुए लिखा है 'Bajaj को भी नहीं पता होगा कि उसके स्कूटर का इस तरह इस्तेमाल हो रहा है.' वीडियो पर यूजर्स के मजेदार रिएक्शन आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा 'ये सही है इसमें बिजली की भी जरूरत नहीं है' दूसरे यूजर ने लिखा 'ये टेक्नॉलॉजी भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए. वीडियो को 10 लाख से ज्यादा यूजर्स देख चुके हैं. 

ये भी पढ़ें - Viral News: सीरिया में मिला 1600 साल पुराना मंदिर, रोमन देवी-देवताओं के मिले चिन्ह

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement