Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMG: लाखों में है इस पान के खोखे का किराया, इतनी रकम में घूम आएंगे विदेश

नोएडा में एक पान की दुकान का किराया इतना है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. इतनी रकम में आप 5 सितारा होटल में एक महीना काट सकते हैं.

OMG: लाखों में है इस पान के खोखे का किराया, इतनी रकम में घूम आएंगे विदेश

नोएडा में पान के खोखों का लाखों में है किराया. (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश का एंट्रीगेट कहा जाने वाला नोएडा, हर लिहाज से इतना महंगा है कि यहां ठहरना भी हर किसी के बस की बात नहीं. मल्टिप्लेक्स ब्लिडिंगों को तो छोड़ दीजिए, यहां पान के खोखे का मासिक किराया इतना है, जितना कि किसी आम आदमी की सालभर की सैलरी होती है. नोएडा में पान के खोखे भी लाखों रुपये के मासिक किराये पर उठे हैं. जितने में आप एक महीने में पान के खोखे का किराया देंगे, उससे कम रकम में आप विदेश घूम आएंगे.

नोएडा अथॉरिटी के विशेष कार्याधिकारी कुमार संजय के मुताबिक मंगलवार को शहर के सेक्टर-18 में किराये पर कियोस्क (खोखा) नीलाम किए गए. सबसे बड़ी बोली सवा तीन लाख रुपये मासिक किराये की लगाई गई है. यह बोली सेक्टर-18 में बीड़ी-सिगरेट बेचने वाले एक दुकानदार ने लगाई है. इस कियोस्क का क्षेत्रफल केवल 7.59 वर्गमीटर है. इतने कम एरिया का किराया, इतना हाई है कि आम आदमी इसे लेने की सोच भी नहीं सकता है.

27,000 तय था किराया, लग गई सवा तीन लाख की बोली

नोएडा अथॉरिटी ने आरक्षित किराया 27,000 रुपये महीना तय किया था. इससे ऊपर बोली लगानी थी. इस योजना में 10 खोखे नीलाम किए जाने थे. मंगलवार को सात खोखों पर बोली लगी है. उन्होंने बताया कि जिस खोखे के लिए सवा तीन लाख रुपये महीना किराये की बोली लगाई गई है, उसे हासिल करने के लिए 20 लोग मैदान में थे. 

Viral News: तीन बाइक पर सवार थे 14 लड़के, सड़क पर मचाया हुड़दंग, प्रशासन ने लिया सख्त एक्शन

किसने ली है नोएडा की ये दुकान?

सेक्टर-18 में बीड़ी-सिगरेट बेचने वाले छोटे से दुकानदार सोनू कुमार झा ने सबसे ज्यादा सवा तीन लाख रुपये महीना किराये की बोली लगाकर यह खोखा हासिल किया है. अब उन्हें 14 माह के अग्रिम किराये का भुगतान कर अगले 10 दिन में आवंटन पत्र हासिल करना है. 

महिला पुलिस अधिकारी थाने में करती थी पुलिसकर्मियों के साथ गंदा काम, जानें पोल खुली तो क्या हुआ?

खोखा के लिए लाखों खर्च कर रहे हैं लोग

सेक्टर-18 में ही सुमित अवाना और सिद्धेश्वर नाथ पांडे नामक दो आवेदकों ने 1,90,000 रुपये महीना किराये की बोली लगाकर खोखे लिए हैं. विनोद प्रसाद यादव नामक व्यक्ति ने 1,03,000 रुपये महीना के किराये पर एक खोखा लिया है. 

ये लोग भी देंगे लाखों किराया, हासिल किया खोखा

प्रियंका गुप्ता ने 69,000 रुपये, शिवांगी शर्मा पोरवाल ने 70,000 रुपये और एक अन्य आवेदक अजय कुमार यादव ने 1,80,000 रुपये महीने के किराये पर यहां खोखे हासिल किए हैं. नोएडा प्राधिकरण का कहना है कि इन कियोस्क को लेकर बड़ी संख्या में आवेदन मिले. प्राधिकरण ने केवल 27,000 रुपये महीना किराये से बोली की शुरुआत की थी. अब इन खोखो के लिए 20 जनवरी को आवंटन पत्र जारी किए जाएंगे. 

नोएडा अथॉरिटी की कितनी होगी कमाई?

नोएडा अथॉरिटी को इनसे सालाना 1.24 करोड़ रुपये का किराया मिलेगा. प्राधिकरण की ओर से जारी आधिकारिक बयान में बताया गया है कि योजना के तहत 10 खोखे नीलाम किए जाने थे. मंगलवार को केवल सात पर बोली लगाई गई है. नीलामी के लिए प्रत्येक कियोस्क के सापेक्ष न्यूनतम तीन आवेदक आने जरूरी हैं. तीन कियोस्क के 3-3 आवेदक नहीं मिले हैं.  

इतने पैसे में तो घूम आएंगे विदेश 

3 लाख रुपये से कम की रकम में आप विदेश घूम सकते हैं. एशिया के कई देशों की सैर लगा सकते हैं. मलेशिया, इंडोनेशिया, थाइलैंड, सिंगापुर, दुबई, जैसी जगहों पर आप इतनी रकम में सैर करके वापस लौट सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement