Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP वालों ने तोड़ा बीयर पीने का रिकॉर्ड, एक महीने में बिकीं 7.56 करोड़ Beer Can

उत्तर प्रदेश की बढ़ी हुई डिमांड को पूरा करने के लिए राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा, पंजाब और मध्यप्रदेश से बीयर खरीदी जा रही है.

UP वालों ने तोड़ा बीयर पीने का रिकॉर्ड, एक महीने में बिकीं 7.56 करोड़ Beer Can
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश वासियों ने इस साल गर्मियों में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. यह रिकॉर्ड है बीयर पीने का. खबर है कि इन दिनों बीयर की मांग काफी बढ़ गई है. प्रदेश भर में रोजाना लोग करीब 25 लाख कैन बीयर पी रहे हैं. पिछले साल अप्रैल में बीयर की सेल 37 प्रतिशत की बढोतरी हुई थी. इस साल डिमांड में ऐसा उछाल आया है कि सप्लाई पूरी नहीं हो पा रही है.

बीयर की डिमांड बढ़ी है लेकिन विदेशी ब्रैंड की शराब की सेल में 7 पर्सेंट की गिरावट आई है.यूपी में होली के बाद से गर्मी बढ़ने लगी थी. अप्रैल में तो गर्मी ने कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इसी का असर बीयर की डिमांड पर पड़ा. सेल में ऐसा उछाल आया कि इस मामले में भी पुराने रिकॉर्ड टूट गए. ठंडी बीयर की मांग शहर से लेकर गांव तक में है.

यह भी पढ़ें: 83 की उम्र में पादरी बना Porn Star, कहा- बहुत मजा आ रहा है

उत्तर प्रदेश की बढ़ी हुई डिमांड को पूरा करने के लिए राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा, पंजाब और मध्यप्रदेश से बीयर खरीदी जा रही है. आबकारी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अप्रैल में 7.56 करोड़ बीयर कैन बिकी हैं. मतलब यह है कि रोजाना 25 लाख से ज्यादा कैन बिक रही हैं. पिछले साल (2021) अप्रेल में 5.53 करोड़ कैन बिकी थीं.  

यह भी पढ़ें: किया ऐसा डांस कि फट गई जमीन, यूं धंसा रह गया डांसर 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement