Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Heat Wave: गर्मी से बचना है तो याद कर लें यह 'महामंत्र', वायरल हुआ वीडियो

वीडियो में आप देखेंगे कि ब्लैकबोर्ड 'लू' लिखा है और टीचर अपने अंदाज में गा-गा कर बच्चों को समझा रहा है कि लू और गर्मी से कैसे बचा जाए.

Heat Wave: गर्मी से बचना है तो याद कर लें यह 'महामंत्र', वायरल हुआ वीडियो
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत इस वक्त भीषण गर्मी की चपेट में है. तापमान 40 से 45 डिग्री के बीच चल रहा है और लू के थपेड़ों से सबका हाल बेहाल है. भीषण गर्मी के बीच खुद को बचाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय अपना रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर गर्मी से बचाने वाले एक महामंत्र वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बिहार के एक स्कूल टीचर गाते हुए और बच्चों को गर्मी से बचने के लिए टिप्स देते नजर आ रहे हैं. उनका अंदाज बड़ा ही अनोखा और मजेदार है.

लू से बचने के लिए रट लें यह गाना

वीडियो में आप देखेंगे कि ब्लैकबोर्ड 'लू' लिखा है और टीचर अपने अंदाज में गा-गा कर बच्चों को समझा रहा है कि लू और गर्मी से कैसे बचा जाए. टीचर ने फिल्मी अंदाज में बॉलीवुड फिल्म 'कुली नंबर-1' (Cooli No. 1) के गाने 'जब दिल ना लगे दिलदार...' (Jab Dil Na Lage Dildaar) की तर्ज पर मनोरंजक गाना गाते हुए नजर आए. वह अपने गले में दो पानी की बोतलों की एक स्ट्रिंग पहने हुए भी दिखाई देते हैं.

टीचर को गाता देख बच्चों ने भी की मस्ती

टीचर गाते हैं, 'जब धूप रहे खूब तेज, तो बाहर ना जाना. खुद को रखना घर में सहेज, कि बाहर ना जाना.' जैसे ही वह यह धुन गुनगुनाते हैं, क्लास में मौजूद छात्र तालियां बजाने लगते हैं. क्लास में एक बार तो वह घर तक पहुंचने के लिए छतरी का भी यूज करने की सलाह देते हैं. उन्होंने अपने छात्रों को पानी से भरपूर फलों का सेवन की सलाह भी दी, ताकि बच्चे हाइड्रेटेड रहें. टीचर ने कहा, 'भूखे कभी न तुम स्कूल आओ, ककड़ी-खरबूजे का भोग लगाओ.' 

यह भी पढ़ें: काले रंग के ही क्यों होते हैं गाड़ी के टायर ? लाल या पीले क्यों नहीं

यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है, और लोगों ने मजाकिया तरीके से कमेंट्स किए. एक यूजर ने लिखा, 'बहुत बेहतरीन सर.. आपने बच्चों को बहुत ही सरल और आनंददायक तरीके से अच्छा सबक सिखाया!' एक अन्य ने कमेंट किया, 'जिस तरह से टीचर ने सिखाया, जिस तरह से पढ़ाना चाहा, मैं भी इससे इम्प्रेस हो गया.'

यह भी पढ़ें: गले में दो अजगर लटकाकर नाच रहा था शख्स, लोग बोले जिंदगी से प्यार नहीं ?

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement