Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mc'd Burger से भी टमाटर की छुट्टी, 100 के पार वाले दाम ने McDonalds का भी निकाला दम

Tomato Price News: टमाटर के दाम पूरे देश में 10 गुना तक बढ़ गए हैं. इसके चलते मैकडोनाल्ड्स फूड चेन ने उन प्रॉडक्ट्स को बनाना बंद कर दिया है, जिनमें टमाटर यूज हो रहा है.

Mc'd Burger से भी टमाटर की छुट्टी, 100 के पार वाले दाम ने McDonalds का भी निकाला दम

Mcdonald's Burger (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Delhi News- टमाटर के आसमान छूते दामों का असर अब रेस्टोरेंट्स और फूड चेन्स पर भी दिखने लगा है. यहां तक कि मल्टीनेशनल फूड चेन मैकडोनाल्ड्स जैसी कंपनी भी टमाटर के महंगे दामों को अफोर्ड नहीं कर पा रही है. इसी कारण मैकडोनाल्ड्स ने एक ऐसी घोषणा की है, जो फूड लवर्स के लिए शॉकिंग हो सकती है. मैकडोनाल्ड्स ने उन फूड प्रॉडक्ट्स की डिलीवरी बंद करने की घोषणा की है, जिनमें टमाटर का उपयोग होता है. इसके चलते सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू हो गई है. लोग कह रहे हैं कि अब तो मैकडोनाल्ड्स भी टमाटर के दाम को अफोर्ड नहीं कर पा रहा है.

दिल्ली के स्टोर्स में लटका दिया है नोटिस

Mint की रिपोर्ट के मुताबिक, मैकडोनाल्ड्स ने दिल्ली के अपने स्टोर्स में एक नोटिस लगाया है, जिसमें टमाटर वाले प्रॉडक्ट्स नहीं देने की बात कही गई है. नोटिस में कहा गया है कि टमाटर लेने में आ रही परेशानी और साथ ही उनकी क्वालिटी में आ रही गिरावट के कारण यह फैसला लेना पड़ा है. सेबी रजिस्टर्ड इन्वेस्टमेंट एडवाइजर आदित्य साहा ने मैकडोनाल्ड्स स्टोर में लगा नोटिस ट्वीट किया है. साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि अब तो मैकडोनाल्ड्स भी टमाटर अफोर्ड नहीं कर सकता. 

वायरल हो गया है साहा का ट्वीट

साहा का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. यूजर्स अपनी-अपनी परेशानियां बता रहे हैं. साथ ही टमाटर संकट का कारण भी बता रहे हैं. एक यूजर ने डिमांड-सप्लाई गैप को संकट का कारण बताया है. यूजर का कहना है कि रेस्टोरेंट्स अमूमन पूरे साल एक ही फिक्स्ड रेट पर प्रॉडक्ट बेचते हैं. इसके चलते उन्हें दामों में उतार-चढ़ाव का बहुत ज्यादा असर नहीं होता है. असल में समस्या सप्लाई साइड में है, जिसके चलते टमाटरों की क्वालिटी प्रभावित हो रही है. यूजर ने सलाह दी है कि लोगों को इन हालात को अगले 30 से 45 दिन के लिए स्वीकार कर लेना चाहिए, जब तक नई फसल आने से दाम स्थिर नहीं हो जाते. 

आसमान की तरफ भागे जा रहे टमाटर के दाम

उत्तर भारत में टमाटर के दाम लगातार आसमान की तरफ भागे जा रहे हैं. गंगोत्री धाम में टमाटर 250 रुपये किलो बिक रहा है, जबकि चेन्नई में 130 रुपये किलो तक टमाटर के दाम हैं. बेंगलुरु में भी करीब 120 रुपये किलो कीमत पर टमाटर बिक रहा है. दिल्ली में टमाटर की कीमत करीब 200 रुपये किलो तक पहुंच चुकी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement