Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video Ad में आइसक्रीम खाती दिखी महिला, ईरान सरकार ने विज्ञापन में काम करने पर ही लगा दी रोक

Iran Ad Ban News: विज्ञापन में महिला के आइसक्रीम खाने के तरीके को ईरान के सांस्कृतिक मंत्रालय ने 'सेक्सी' बताया है. इसी कारण महिला के विज्ञापन में काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

Video Ad में आइसक्रीम खाती दिखी महिला, ईरान सरकार ने विज्ञापन में काम करन��े पर ही लगा दी रोक

वीडियो में आइसक्रीम खाती दिखी महिला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ईरान की एक महिला को एक विज्ञापन के वीडियो में आइसक्रीम खाना महंगा पड़ गया है. ईरान के कल्चर और इस्लामिक गाइडेंस मंत्रालय ने महिला पर रोक लगा दी है कि वह किसी भी विज्ञापन में दिखाई नहीं दी. आरोप लगा है कि महिला ने एक विज्ञापन में 'सेक्सी' तरीके से आइसक्रीम खाई है. वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला 'मैग्नम आइसक्रीम' का प्रचार कर रही हैं और उन्होंने एक ढीला-ढाला हिजाब पहन रखा है.

इस विज्ञापन का वीडियो सामने आने के बाद ईरान के धर्मगुरुओं ने इस पर आपत्ति जताई और अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे आइसक्रीम बनाने वाले इस कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करें. इस मामले पर ईरान के अधिकारियों ने कहा कि यह विज्ञापन 'जन शुचिता' के खिलाफ है और इससे महिलाओं को 'अपमान' होता है.

यह भी पढ़ें- Legally Nude रह सकते हैं इस देश में, माना जाता है हॉट हनीमून डेस्टिनेशन

महिलाओं को विज्ञापन में न दिखने का आदेश
इरान के संस्कृति मंत्रालय ने देश के आर्ट और सिनेमा स्कूलों को एक पत्र जारी किया है. इस पत्र में कहा गया है कि 'हिजाब के नियमों' के मुताबिक, महिलाएं अब विज्ञापनों में नहीं दिख सकतीं. रिपोर्ट के मुताबिक, यह आदेश सुप्रीम काउंसिल ऑफ द कल्चरल रिवॉल्यूशन की ओर से जारी किया गया है. आपको बता दें कि ईरान की महिलाएं सार्वजनिक जगहों पर हिजाब पहनने के खिलाफ आंदोलन भी कर रही हैं. 

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine के युद्ध में भारत के लिए 'मौका-मौका', जानिए सस्ते में मिला तेल तो कितना खरीद लिया

आपको बता दें कि 1979 से ही ईरान में महिलाओं के लिए हिजाब पहनना अनिवार्य है. कुछ महिलाएं इसके खिलाफ हैं. महिलाओं ने इसका विरोध करने के लिए सार्वजनिक जगहों और सोशल मीडिया में अपने सिर से हिजाब हटाने का काम भी किया है. इस वजह से कई महिलाओं को कानूनी समस्याओं का भी सामना करना पड़ा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement