Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pak Army Chief Meets Musharraf: दुबई में मुशर्रफ और जनरल बाजवा की गुपचुप मुलाकात, देश लौटेंगे पूर्व सैन्य तानाशाह? 

Bajwa Meets Pervez Musharraf: पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ से दुबई के एक अस्पताल में आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने मुलाकात की है. मुशर्रफ की तबीयत काफी खराब बताई जा रही है. 

Pak Army Chief Meets Musharraf: दुबई में मुशर्रफ और जनरल बाजवा की गुपचुप ��मुलाकात, देश लौटेंगे पूर्व सैन्य तानाशाह? 

अस्पताल में हुई मुशर्रफ और बाजवा की भेंट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्‍तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने गुपचुप तरीके से यूएई में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ से मुलाकात की है. मुशर्रफ पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हैं और उनकी खराब तबीयत की वजह से कुछ दिन पहले मौत की अफवाह भी उड़ी थी. पिछले लगभग 4 साल से पूर्व आर्मी चीफ दुबई में निर्वासन का जीवन जी रहे हैं. पाकिस्तान की एक अदालत ने राजद्रोह का दोषी करार देते हुए मुशर्रफ को मौत की सजा सुनाई है. बाजवा से मुलाकात के बाद 

Pak Army Chief की पत्नी भी थीं साथ
पाकिस्‍तानी मीडिया ने यह बड़ा खुलासा किया है.जनरल बाजवा के साथ उनकी पत्‍नी और पाकिस्‍तानी सेना के शीर्ष डॉक्‍टर भी मौजूद थे. इस मुलाकात के पीछे क्या उद्देश्य हैं और दोनों के बीच क्या बात हुई है, अब तक इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. 

मुशर्रफ पिछले कुछ वक्त से बीमार चल रहे हैं और खुद उन्होंने अपने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी है. दुबई के एक बड़े अस्पताल में इलाज करवा रहे मुशर्रफ को अमाइलॉइडोसिस  नाम की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. इस बीमारी में प्रोटीन लेवल बढ़ने पर शरीर के अंग काम करना बंद कर देते हैं.

यह भी पढ़ें: अमेरिका में गन कल्चर पर लगेगी रोक, राष्ट्रपति बाइडन ने लगा दी है कानून पर मुहर

Pakistan लौटना चाहते हैं मुशर्रफ 
बता दें कि कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मुशर्रफ अपने देश लौटना चाहते हैं. बीमारी की हालत में वह चाहते हैं कि वापस अपनी सरजमीं पर लौटें लेकिन परिवार ने उन्हें इलाज की वजह से जाने नहीं दिया है.
पाकिस्तान की मौजूदा शरीफ सरकार ने भी उनकी देश वापसी का विरोध नहीं किया है. 

बता दें कि मुशर्फ पाकिस्तान की सत्ता में नवाज शरीफ का तख्ता पलट कर ही आए थे. उनके सत्ता में आने के बाद शरीफ को लंबे समय तक निर्वासन का जीवन जीना पड़ा था. बाद में नवाज शरीफ के कार्यकाल में मुशर्रफ पर मुकदमा चला और उन्हें भी निर्वासन झेलना पड़ रहा है.  

यह भी पढ़ें: Iran Hijab Row: ईरान में लड़कियों ने उतारा हिजाब, कट्टरपंथियों ने मचाया बवाल 

पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की हत्या का आरोप
2019 में राजद्रोह के दोषी पाए जाने के बाद से मुशर्रफ निर्वासन का जीवन जी रहे हैं. कहा जाता है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए उन्होंने दुबई में शरण ले रखी है. मुशर्रफ पर पूर्व पाकिस्तानी पीएम बेनजीर भुट्टो की हत्या समेत कई और संगीन आरोप हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement