Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खेरसॉन पर कब्जा लेने के बाद जेलेंस्की ने किया रूसी बर्बरता का खुलासा, हर तरफ निकल रहीं लाशें

रूसी सेना की वापसी के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने देश को संबोधन किया. उन्होंने कहा कि रूस से 400 से भी ज्यादा वॉर क्राइम किए

खेरसॉन पर कब्जा लेने के बाद जेलेंस्की ने किया रूसी बर्बरता का खुलासा, हर तरफ निकल रहीं लाशें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूसी सेना की वापसी के बाद यूक्रेन ने अपने शहर खेरसॉन पर कब्जा ले लिया है. इसके बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति ​वलोडिमिर  जेलेंस्की ने रूस की बर्बरता का खुलासा किया है. उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा कि यह बेहद सुंदर शहर है. इसे रूस ने नष्ट कर दिया. हर तरफ लाशें मिल रही है. जेलेंस्की ने रूस द्वारा खेरसॉन में 400 से भी ज्यादा वॉर क्राइम करने का दावा किया है. 

दरअसल, रूस की सेना की वापसी के बाद धीरे-धीरे यूक्रेन अपने शहरों पर कब्जा ले रहा है. रविवार रात को यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने देश को संबोधन किया था. इसमें उन्होंने कहा कि टीम द्वारा जांच जारी है. यहां रूसी युद्ध के 400 वॉर क्राइम मिले हैं, जिनका दस्तावेजीकरण किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि यह बात साफ है कि खेरसॉन में रूसी सेना ने बर्बरता की. और भी भयावह तस्वीरें सामने आएंगी. यहां लगातार आम नागरिकों से लेकर यूक्रेन सैनिकों के शव मिल रहे हैं.

पढ़ें- कुर्द लड़ाके कौन हैं? तुर्की की नाक में कर रखा है दम, इंस्ताबुल धमाके में भी आया नाम 

जेलेंस्की ने दो दिन पहले ही किया था ऐलान

गौरतलब है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने दो दिन पहले ही ऐलान किया था कि अब खेरसॉन हमारा हो गया है. हमने रूसी सेना को खदेड़कर अपने शहर पर कब्जा वापस ले लिया है. यूक्रेनी सेना की टुकड़ियां शहर में आ रही है. रूसी सेना बर्बरता के निशान हमें मिल रहे हैं. जल्द ही हम अपने इस शहर को सुंदर बनाएंगे. देश के बाकी​ हिस्सों से भी रूसी कब्जे को हटा देंगे. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रूस ने खेरसॉन शहर के करीब 70 प्रतिशत हिस्से पर अभी भी कब्जा किया हुआ है.

पढ़ें- क्या है G-20 ग्रुप, दुनिया की राजनीति और अर्थव्यवस्था के लिए क्यों खास है यह गुट?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement