Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Railways: इस ट्रेन में दिखेगी भारत की संस्कृति और परंपरा, योग भी कर सकेंगे यात्री

Indian Railways: श्री रामायण यात्रा सर्किट पर चलने वाली 10 डिब्बों की रेल ‘थीम’ पर आधारित होगी और हर डिब्बे पर भारत की संस्कृति और परंपरा अंकित होगी.

Indian Railways: इस ट्रेन में दिखेगी भारत की संस्कृति और परंपरा, योग भी कर सकेंगे यात्री

भारतीय रेलवे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भगवान राम से जुड़े गंतव्यों पर भारत और नेपाल में तीर्थयात्रियों को ले जाने वाली पहली ‘भारत गौरव’ ट्रेन में योग करने की सुविधा उपलब्ध होगी. सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह ट्रेन दिल्ली के सफदरजंग स्टेशन से 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रवाना होगी.

श्री रामायण यात्रा सर्किट पर चलने वाली 10 डिब्बों की रेल ‘थीम’ पर आधारित होगी और हर डिब्बे पर भारत की संस्कृति और परंपरा अंकित होगी.

पढ़ें- क्या Bullet Train का काम रोकेगी महाराष्ट्र सरकार? अजित पवार ने कही यह बात

सूत्रों ने बताया कि डिब्बों के भीतर की सजावट पोस्टर और कलात्मक वस्तुओं से की जाएगी। उन्होंने कहा कि दो डिब्बे योग के लिए समर्पित होंगे और एक प्रशिक्षक मौजूद होगा जो विभिन्न आसनों को करना सिखाएगा. जिन यात्रियों को इसमें रुचि होगी वे ट्रेन में ही योग कर सकेंगे.

पढ़ें- Vandebharat Train को लेकर रेलवे के अधिकारी बना रहे है ये खास योजना

यह पहली ऐसी पर्यटक ट्रेन होगी जो अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर नेपाल तक जाएगी. ट्रेन की यात्रा 18 दिन में पूरी होगी और इसके प्रत्येक टिकट का दाम 65,000 रुपये रखा गया है. डिब्बों का लोकार्पण आधिकारिक रूप से 17 जून को किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement