Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Goa Elections: सरकार बनने पर TMC महिलाओं को देगी 5 हजार रुपये, महुआ के ऐलान से प्रियंका को झटका

गोवा में कांग्रेस के चुनावी प्लान पर TMC ने एक बड़े ऐलान के जरिए सेंधमारी कर दी है जो कि कांग्रेस को बहुत चुभने वाली है.

Latest News
Goa Elections: सरकार बनने पर TMC महिलाओं को देगी 5 हजार रुपये, महुआ के ऐलान से प्रियंका को झटका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कांग्रेस पार्टी का इस समय पूरा फोकस उत्तर प्रदेश और पंजाब विधानसभा चुनाव पर है. पार्टी को उम्मीद थी कि Goa Elections में उसे आसानी से सत्ता हाथ लग सकती है क्योंकि पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी और भाजपा वहां दस साल की सत्ता विरोधी लहर का सामना करने वाली है. इसके विपरीत अब कांग्रेस के लिए गोवा में मुश्किलें बढ़ाने की प्लानिंग TMC ने कर ली है. 

TMC बिगाड़ रही है खेल

लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा को पहले ही Goa का प्रभार देकर TMC ने कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी कर दी थीं. इसी का नतीजा है कि यूपी चुनाव में व्यस्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को गोवा का दौरा करना पड़ा. प्रियंका आने वाले दिनों में भी गोवा में दिखाई दे सकती हैं. प्रियंका ने हाल ही में एक रैली कर राज्य की महिलाओं को नौकरी में 30 फीसदी आरक्षण देने का वादा किया था किन्तु महिलाओं को लुभाने के लिए TMC कांग्रेस से आगे निकलने का प्रयास करती नजर आ रही है. पार्टी ने महिलाओं के लिए एक बड़ी रकम बांटने का ऐलान किया है. 

और पढ़ें- कांग्रेस को ही कमजोर करने में जुटी TMC,'कांग्रेस मुक्त भारत' नारा को कर रही साकार

महुआ मोइत्रा का बड़ा ऐलान 

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सदैव ही महिला वोटरों को साधकर अपना वोट बैंक मजबूत किया है. पार्टी की वरिष्ठ नेता महुआ मोइत्रा अब ऐसा ही रोडमैप लेकर Goa Elections में पहुंची है. महुआ मोइत्रा ने घोषणा की है कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य की प्रत्येक महिला को 5 हजार रुपये मुफ्त दिए जाएंगे. खास बात ये है कि पार्टी ने इस योजना का नाम गृह लक्ष्मी योजना रखा है और इसके लिए आय को पैमाना नही माना गया है. 

नहीं होगा कोई भेदभाव
 
Goa में इस समय पार्टी का राजनीतिक कार्यभार संभाल रही TMC नेता और लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि इस योजना में किसी भी महिला के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा, "यह किसी विशेष जाति या समुदाय से संबंधित नहीं योजना  है. आपको किसी विशेष आर्थिक रूप से वंचित वर्ग या बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) श्रेणी से संबंधित नहीं होना है. सभी को इस योजना का लाभ मिलेगा.”

और पढ़ें- Goa Elections: महिलाओं को लुभाने के लिए प्रियंका गांधी ने किए बड़े ऐलान, विपक्षी पार्टियों को लेकर कही ये बात

कांग्रेस को बड़ा झटका

भाजपा इस समय Goa की सत्ता में है. ऐसे में TMC का ये ऐलान भाजपा के लिए तो चुनावी खतरे की घंटी है ही किन्तु सबसे बड़ा खतरा कांग्रेस के लिए है. इसकी वजह ये है कि अभी तक यहां पर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ही थी. पार्टी को उम्मीद थी कि भाजपा की 10 साल की सत्ता विरोधी लहर का फायदा उसे ही मिलेगा किन्तु अब टीएमसी की सक्रियता कांग्रेस का सर्वाधिक खेल बिगाड़ सकती है. ऐसे में त्रिकोणीय हो रहे इस मुकाबले में TMC और कांग्रेस की लड़ाई पुनः भाजपा को लाभ पहुंचा सकती है. ध्यान देने वाली बात ये भी है कि पिछले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की फूट का फायदा मिला था. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement