Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सिर्फ़ 35 दिन में एलन मस्क को पीछे छोड़ देंगे गौतम अडाणी, बन जाएंगे दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी

Gautam Adani Net Worth: एक अनुमान के मुताबिक, कुछ ही हफ्तों में गौतम अडाणी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन सकते हैं.

सिर्फ़ 35 दिन में एलन मस्क को पीछे छोड़ देंगे गौतम अडाणी, बन जाएंगे दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी

Gautam Adani Net worth

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मशहूर कारोबारी गौतम अडाणी (Gautam Adani) ने बीते कुछ सालों में खूब पैसा कमाया है. वह भारत और एशिया के सबसे अमीर आदमी बन चुके हैं. दुनियाभर में वह तीसरे सबसे अमीर आदमी हैं. अब ऐसी चर्चा है कि कुछ ही समय में गौतम अडाणी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन सकते हैं. एक अनुमान के मुताबिक, 35 दिनों में गौतम अडाणी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) को पीछे छोड़कर सबसे धनी इंसान बन सकते हैं. मौजूदा समय में गौतम अडाणी की संपत्ति 121 अरब डॉलर है.

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, एलन मस्क की संपत्ति 133 अरब डॉलर है और वह दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं. गौतम अडाणी और एलन मस्क की संपत्ति का अंतर सिर्फ़ 12 अरब डॉलर का अंतर रह गया है. साल 2022 में गौतम अडाणी की संपत्ति 44 अरब डॉलर बढ़ी है. जहां गौतम अडाणी की संपत्ति में इजाफा हुआ है, वहीं एलन मस्क ने एक साल में 137 अरब डॉलर गंवाए हैं. अनुमान है कि अगर ऐसे ही गौतम अडाणी की संपत्ति बढ़ती रही और एलन मस्क कमजोर होते रहे तो यह अंतर बहुत जल्द खत्म हो जाएगा.

यह भी पढ़ें- ऑफिस का किराया नहीं दे पाए अरबपति एलन मस्क, दर्ज हो गया मुकदमा

पांच हफ्ते में पीछे हो जाएंगे एलन मस्क
फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लगभग पांच हफ्ते में अडाणी की संपत्ति एलन मस्क के बराबर हो जाएगी. आपको बता दें कि 13 दिसंबर 2022 तक एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स थे लेकिन फ्रांस के बिजनेसमैन बर्नार्ड अर्नाल्ट ने उन्हें पीछे छोड़ दिया. एलन मस्क दुनिया के ऐसे इकलौते शख्स बन गए हैं जो अपनी 200 अरब डॉलर की संपत्ति गंवा चुके हैं.

यह भी पढ़ें- 5G सेक्टर देश में पैदा करेगा अथाह पैसा, अडाणी या अंबानी में से कौन मारेगा बाजी

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला के स्टॉक में अच्छी गिरावट हो रही है. ट्विटर खरीदने में भी एलन मस्क ने अच्छा खासा खर्चा किया है. वहीं, गौतम अडाणी लगातार अपना विस्तार कर रहे हैं. पिछले साल उनकी संपत्ति में 44 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई और वह बिल गेट्स और वारेन बफेट जैसे अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हो गए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement