Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Kisan Yojna: जल्द मिलेगी पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त, सुधार लें ये वरना नहीं मिलेगी रकम

प्रधानमंत्री किसान योजना की 13वीं किस्त जल्द आने वाली है. किसान pmkisan.gov.in पर जाकर EKYC की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

PM Kisan Yojna: जल्द मिलेगी पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त, सुधार लें ये वरना नहीं मिलेगी रकम

PM Kisan Yojna: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के इंतजार में हैं देश के लाखों किसान.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM-Kisan Samman Nidhi) योजना की 13वीं किस्त के इंतजार में देश के लाखों किसान हैं. किसान महीनों से इतंजार कर रहे हैं कि कब केंद्र सरकार की ओर से उनके खाते में 2,000 रुपये आएंगे. किसान पीएम किसान योजना में देरी की वजह भी सामने आ गई है. अधिकारी गलत तरीके से लाभ लेने वाले किसानों की छंटनी कर रहे हैं. सरकार की प्राथमिकता यह है कि अपात्र किसानों के खाते में किसी भी तरह से पैसे न पहुंचे. यही वजह है कि 13वीं किस्त अब तक जारी नहीं गई है.

किसानों को 13वीं किस्त का इंतजार है. खेती-किसानी के मौसम में किसान केंद्र से आस लगाए बैठे हैं. गेहूं के फसल की सींचाई और खाद बोने का काम भी चल रहा है. ऐसे में किसान चाह रहे हैं कि जल्द से जल्द सरकार उनके खाते में 13वीं किस्त की रकम डाल दे. केंद्र ने अब तक यह साफ नहीं किया है कि कब किसान योजना की 13वीं किस्त आएगी.

PM Kisan Yojana: 13वीं किस्त के इंतजार में करोड़ों किसान, सामने आई गुड न्यूज, आपने पढ़ी क्या?

कब आएगी पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त?

पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त जल्द ही जारी हो सकती है. माना जा रहा है कि 20 फरवरी से पहले केंद्र सरकार किसानों के खाते में यह रकम भेज सकती है. लाखों किसान इस योजना के इंतजार में हैं. अगर आप भी किसान योजना के तहत लाभार्थी हैं तो पहले आप रजिस्ट्रेशन और ईकेवाईसी का काम पूरा कर लें.

PM Kisan Yojna: पीएम किसान योजना के लिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन, क्या है E-KYC का तरीका, आसान स्टेप्स में जानें

अगर नहीं हुई EKYC तो लटक जाएंगे 2,000 रुपये

अगर आप पीएम किसान योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो तत्काल केवाईसी कर लें. आपको इसके लिए कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे. पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट www.pmkisan.gov.in पर जाकर 'E-kyc' ऑप्शन पर क्लिक करें. अपना आधार नंबर और Captcha कोड डालें. फिर 'सर्च' पर क्लिक करें.

अब अपने आधार कार्ड से जुड़ा मोबाइल नंबर फीड करें. गेट ओटीपी पर क्लिक करें. थोड़ी देर बार ईकेवाईसी की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. ध्यान रहे, अगर यह प्रक्रिया पूरी नहीं हुई तो आपके खाते में एक भी रुपये नहीं आएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement