Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कितने साल बाद वेस्टइंडीज से हारी टीम इंडिया? टूट गया भारत का विजय रथ

Ind vs WI 2nd ODI: भारत वेस्टइंडीज सीरीज 1-1 के बराबरी पर आ गई है. भारत को वेस्टइंडीज से लगभग चार साल बाद करारी हार मिली है, जिसके चलते भारत की विनिंग स्ट्रीक टूट गई है.

कितने साल बाद वेस्टइंडीज से हारी टीम इंडिया? टूट गया भारत का विजय रथ

IND vs WI 2ND ODI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज की टीम ने शेह होप की कप्तानी में भारत को सीरीज के दूसरे वनडे में करारी हार मिली है. जो वेस्टइंडीज विश्व कप 2023 के लिए क्वालिफॉई भी नहीं कर पाई, उस टीम ने विश्व कप की सबसे बड़ी दावेदार टीम इंडिया को झटका दिया है. भारत को वेस्टइंडीज ने लंबे वक्त बाद हराया है जिसके चलते भारत का विजय रथ थम गया है. इससे पहले भारत की विनिंग स्ट्रीक 1994, 2009 और 2011  भारत की विनिंग स्ट्रीक बनी थी.

वेस्टइंडीज ने भारत को पहले उन्होंने 181 रनों पर समेट दिया है और फिर 6 विकेट लेकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की. इसी के साथ भारत की वेस्टइंडीज पर चार साल लंबी विनिंग स्ट्रीक टूट गई है.  यह भारत की इस टीम के खिलाफ अब तक की सबसे लंबी विनिंग स्ट्रीक थी. वेस्टइंडीज के कप्तान 63 रनों की नाबाद पारी की बदौलत भारत की मैच पर पकड़ कमजोर होती चली गई है और आखिर में भारत 6 विकेट से हार गया. 

यह भी पढ़ें- रोहित-विराट को क्यों दिया रेस्ट, वेस्टइंडीज से करारी हार के बाद क्या बोले कोच राहुल द्रविड़ 

टूट गई सबसे बड़ी विनिंग स्ट्रीक

भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक की सबसे लंबी विनिंग स्ट्रीक की बात करें तो, 2019 से टीम इंडिया ने इस कैरेबियन टीम के खिलाफ लगातार 9 वनडे मुकाबले जीते थे. मगर बारबाडोस में खेले गए दूसरे वनडे की हार के साथ भारत की विंडीज के खिलाफ सबसे बड़ी विनिंग स्ट्रीक का अंत हुआ.

बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इस मैच में रेस्ट लिया था. टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या के हाथ में थी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को ईशान किशन (55) और शुभमन गिल (34) की जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़े थे लेकिन उसके बाद भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

यह भी पढ़ें- रोहित-विराट के बिना उतरी टीम इंडिया तो वेस्टइंडीज से मिली करारी हार, बल्लेबाजों ने किया निराश

मिडिल ऑर्डर ने कर दिया निराश

इसके बाद विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अनुभवहीन मिडिल ऑर्डर कुछ कमाल नहीं कर पाया. ईशान व गिल के बाद सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 24 रन बनाए. इनके अलावा 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए और भारत ने अगले 9 विकेट 91 रन के अंदर खो दिए. वेस्टइंडीज विंडीज के लिए यहां गुडाकेश मोती और रोमारियो शेफर्ड चमके जिन्हें तीन-तीन विकेट मिले, वहीं अल्जारी जोसेफ को दो सफलताएं मिली.

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एशेज सीरीज में किया संन्यास का ऐलान, देखें उनके रिकॉर्ड्स

इस स्कोर का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी. कप्तान शे होप (63) ने ब्रेंडन किंग (48) के साथ 5वें विकेट के लिए 91 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए सर्वाधिक 3 विकेट लिए. हालांकि, टीम इंडिया के लिए यह हार मामूली नहीं थी, क्योंकि इसने भारत विनिंग स्ट्रीक को तोड़ दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement