Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aamir Khan Birthday: कभी सड़कों पर घूम घूम कर चिपकाते थे फिल्म पोस्टर, जानें कैसे बने सुपरस्टार

Happy Birthday Aamir Khan: आमिर खान अपनी पहली फिल्म के दौरान सड़कों पर घूम- घूमकर पोस्टर चिपकाते थे.

Aamir Khan Birthday: कभी सड़कों पर घूम घूम कर चिपकाते थे फिल्म पोस्टर, जानें कैसे बने सुपरस्टार

Aamir Khan Birthday: आमिर खान बर्थडे (Photo Credit- @amirkhanactor_/Instagram)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Happy Birthday Aamir Khan: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) आज अपना 58वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर उन्हें सोशल मीडिया पर चारों तरफ से शुभकामनाएं मिल रही हैं. फैंस के साथ- साथ कई सेलेब्रिटीज ने भी विश किया है. आमिर खान इंडस्ट्री में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से भी जाने जाते हैं. उन्हें ये नाम अपनी शानदार एक्टिंग टैलेंट की वजह से मिला है. हालांकि, इंडस्ट्री में 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' वाली जगह बनाने के लिए उन्हें जबरदस्त मेहनत करनी पड़ी थी. एक वक्त पर वो सड़कों पर घूम घूम कर अपनी फिल्म के पोस्टर चिपकाते थे.

आमिर खान ने 1973 में फिल्म 'यादों की बारात' में बौतर चाइल्ड एक्टर अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी. हालांकि, हीरो के तौर पर उनके करियर को रफ्तार मिवली 1988 में आई फिल्म 'कयामत से कयामत तक', जिसमें वो एक्ट्रेस जूही चावला के साथ नजर आए थे. इस फिल्म में आमिर ने एक्टिंग में तो जी- जान लगाई ही थी लेकिन इसे हिट बनाने के लिए वो कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे.

ये भी पढ़ें- Aamir Khan पर फिर दिखा बुढ़ापा, सफेद बालों में आए नजर, लोग बोले 'कमबैक का इरादा नहीं लग रहा'

उन्होंने खुद सड़कों पर घूम- घूम कर अपनी फिल्म के पोस्टर चिपकाए थे. उस वक्त वो इतने मशहूर नहीं थे इसलिए कोई पहचान भी नहीं पा रहा था. उस दौर का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक ऑटो ड्राइवर ने उनकी फिल्म का पोस्टर लगाने के इनकार कर दिया था. वो लोगों को बताते थे कि इस फिल्में में खुद हीरो हैं लेकिन कईयों ने तो ये बातें मानने से भी इनकार कर दिया था.

ये भी पढ़ें- Aamir Khan: पिता को याद कर भावुक हुए आमिर खान, याद आए कर्ज में डूबे पुराने दिन

मिर खान की ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी और उन्होंने इसके बाद कई और हिट फिल्में भी दी थीं. उन्होंने आने वाले सालों में 'दिल', 'जो जीता वही सिकंदर' और 'हम हैं राही प्यार' के जैसी फिल्में कीं और इन फिल्मों में आमिर को खूब पसंद किया गया. आमिर उस दौर के चॉकलेटी बॉय कहे जाते थे लेकिन उन्होंने अपने करियर को और ऊपर पहुंचाने के लिए इस इमेज से अलग सीरियल फिल्मों पर भी काम किया. उन्होंने 'गुलाम', 'सरफरोश' और 'लगान' जैसी फिल्में की और ये फिल्में भी हिट रहीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement