Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Narendra Modi Oath Ceremony: 'सॉरी, मैं शुभकामनाएं नहीं दे सकती...' PM मोदी के शपथ समारोह पर ममता बनर्जी का तंज

Narendra Modi Sapath Grahan Live Updates: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की तरफ से उनके आवास पर नीतीश कुमार, एकनाथ शिंदे, अजीत पवार, जयंत चौधरी समेत एनडीए के कई दिग्गज नेताओं के साथ बारी-बारी से मीटिंग्स की गई, इस दौरान वहां अमित शाह, राजनाथ सिंह और प्रह्लाद जोशी भी उपस्थित थे.

Latest News
Narendra Modi Oath Ceremony: 'सॉरी, मैं शुभक�ामनाएं नहीं दे सकती...' PM मोदी के शपथ समारोह पर ममता बनर्जी का तंज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Narendra Modi Oath Ceremony Live Updates: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में एनडीए गठबंधन को बहुमत मिला है. मोदी 3.0 को लेकर घटक दलों की भूमिका एक बार फिर सुर्खियों के केंद्र में आ गई है. फिलहाल शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारियां चल रही है. साथ ही मंत्रालय के बंटवारे को लेकर भी समीकरण तय किए जा रहे हैं. शुक्रवार यानी 7 जून को एनडीए संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  से मुलाकात की थी, साथ ही उन्हें सरकार बनाने का प्रस्ताव भी सौंपा. इसके बाद एनडीए को राष्ट्रपति की ओर से नई सरकार बनाने का न्योता मिला. एनडीए की नई सरकार की रूपरेखा तय करने के लिए कल बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की तरफ से उनके आवास पर नीतीश कुमार, एकनाथ शिंदे, अजीत पवार, जयंत चौधरी समेत एनडीए के कई दिग्गज नेताओं के साथ बारी-बारी से मीटिंग्स की गई, इस दौरान वहां अमित शाह, राजनाथ सिंह और प्रह्लाद जोशी भी उपस्थित थे. आज भी पूरे दिन शपथ ग्रहण समारोह और आगे की रणनीति को लेकर बैठकों का दौर चलने वाला है. यहां पढ़िए दिन भर के सियासी अपडेट. 

LIVE BLOG

  • 08 Jun 2024, 18:56 PM

    सोनिया गांधी एक बार फिर चुनी गईं कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष


    सोनिया गांधी को एक बार फिर सर्वसम्मति से कांग्रेस संसदीय दल (CPP) का अध्यक्ष चुन लिया गया है. कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में शनिवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोनिया गांधी को सीपीपी अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा था. जिसका गौरव गोगोई और तारिक अनवर समेत अन्य नेताओं ने समर्थन किया.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 Jun 2024, 18:48 PM

    मोदी के Oath Ceremony का टीएमसी करेगी बॉयकॉट


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में तृणमूल कांग्रेस जाएगी या नहीं? इसके जवाब में पश्चिम बंगाली की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि ना हमें निमंत्रण मिला है और अगर मिला होता भी तब भी हम नहीं जाते. ममता ने कहा, मैं माफी चाहती हूं, लेकिन गैर संवैधानिक, गैर कानूनी पार्टी को सरकार बनाने के लिए मैं शुभकामनाएं नहीं दे सकती हूं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 Jun 2024, 14:40 PM

    कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले-  राहुल गांधी बनें लोकसभा में विपक्ष के नेता


    दिल्ली में आयोजित CWC की बैठक के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि हमारे वर्किंग कमेटी का यही मन है कि राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता बने और जनता की आवाज को बुलंद करें.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 Jun 2024, 13:30 PM

    नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आएंगे इन देशों के राष्ट्राध्यक्ष


    लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ चुकें हैं. देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है. नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल के लिए 9 जून को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जा रहा है. ये आयोजन राष्ट्रपति भवन में ओयोजित होगा. इसके लिए भारत के पड़ोसी और हिंद महासागर के देशों के राष्ट्राध्याक्षों को न्योता भेजा गया है. इन नेताओं में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीन, मॉरीशस के प्रधामंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे शामिल हैं. इनमें से प्रचंड, जगन्नाथ और टोबगे ने न्योता स्वीकार कर लिया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 Jun 2024, 9:55 AM

    आज ओडिशा को मिलेगा एक नया सीएम


    बीजेपी ने ओडिशा के विधानसभा चुनाव में 147 में से 74 सीटों पर विजयी पा ली है. इसके साथ ही 24 सालों से राज्य पर शासन कर रही नवीन पटनायक की सरकार का पटाक्षेप हो गया. अब ये तो तय है कि अगला सीएम बीजेपी से ही होगा, लोकिन वो कौन होगा इसको लेकर आज घोषणा होगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 Jun 2024, 9:53 AM

    आज तय हो सकते हैं कैबनेट मंत्रियों के नाम


    देश में तीसरी बार मोदी सरकार बनने जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी 9 जून को यानी कल प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेंगे. इस बार बीजेपी को अकेले बहुमत नहीं प्राप्त है, ऐसे में एनडीए के घटक दलों की भूमिका बढ़ जाती है. माना जा रहा है कि उन्हें इस सरकार में कई अहम मंत्रालय दिए जाएंगे, उन सबका नाम तय हो जाएगा. साथ ही बीजेपी के मंत्रियों के नाम भी आज तय हो सकते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 Jun 2024, 9:06 AM

    आज के अहम सियासी कार्यक्रम


    · नई दिल्ली - सुबह 11 बजे होटल अशोक में विस्तारित कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक और दोपहर करीब 1 बजे प्रेस वार्ता.

    · नई दिल्ली - शाम 5:30 बजे संसद के सेंट्रल हॉल में सभी नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों और राज्यसभा सांसदों वाली कांग्रेस संसदीय दल की बैठक.

    · नई दिल्ली - शाम 7 बजे होटल अशोक में विस्तारित सीडब्ल्यूसी और सीपीपी सदस्यों के लिए रात्रिभोज.

    · ममता बनर्जी 8 जून को शाम 4 बजे नवनिर्वाचित तृणमूल कांग्रेस सांसदों के साथ बैठक करेंगी.

    · लखनऊ - समाजवादी पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक 8 जून को सुबह 11:30 बजे समाजवादी पार्टी कार्यालय में होगी.

    · लखनऊ - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 8 जून को सुबह 11 बजे लोकभवन में अपने मंत्रिमंडल के साथ बैठक करेंगे.

    · मुंबई - सीएम एकनाथ शिंदे ने आज शाम 4 बजे मुंबई वर्षा बंगले में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर विधायकों की बैठक भी बुलाई.

    · तमिलनाडु - मुख्यमंत्री और डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन 8 जून को पार्टी के नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

    · भुवनेश्वर - ओडिशा में भाजपा विधायक दल की बैठक शनिवार को होगी. ओडिशा के नवनिर्वाचित भाजपा विधायक अपना नेता चुनेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement