Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Protest: सोनिया गांधी ने किया प्रदर्शनकारियों का समर्थन, बोलीं- सरकार नजरंदाज कर रही जनता की आवाज

सोनिया गांधी ने कहा है कि अग्निपथ योजना के खिलाफ छात्रों के प्रदर्शन में कांग्रेस उनके साथ खड़ी है क्योंकि मोदी सरकार जनता की बात नजरंदाज कर रही है.

Agnipath Protest: सोनिया गांधी ने किया प्रदर्शनकारियों का समर्थन, बोलीं- सरकार नजरंदाज कर रही जनता की आवाज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में मोदी सरकार (Modi Government) की अग्निपथ योजना (Agnipath Protest) को लेकर बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और कई जगहों पर ये प्रदर्शन हिंसक भी हुए हैं. इस बीच कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने एक पत्र जारी कर प्रदर्शनकारियों के पक्ष में बोलते हुए मोदी सरकार पर लोगों की बात न मानने और उनकी मांगों को नजरंदाज करने का आरोप लगाया है. वहीं सोनिया ने प्रदर्शनकारियों से हिंसा न करने की अपील भी की है. 

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने एक पत्र जारी कर युवाओं के लिए कहा, "आप भारतीय सेना में भर्ती होकर देशसेवा का महत्वपूर्ण कार्य करने की अभिलाषा रखते हैं. सेना में लाखों खाली पद होने के बावजूद पिछले 3 साल से भर्ती न होने का दर्द मैं समझ सकती हैं. एयरफोर्स में भर्ती की परीक्षा देकर रिज़ल्ट व नियुक्ति का इंतज़ार कर रहे युवाओं के साथ भी मेरी पूरी सहानुभूति है."

सरकार ने दरकिनार की आवाज

सोनिया गांधी ने इसके साथ ही आम आदमी की बात करने का आरोप लगाते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, "मुझे दुःख है कि सरकार ने आपकी आवाज़ को दरकिनार करते हुए नई आर्मी भर्ती योजना की घोषणा की, जो कि पूरी तरह से दिशाहीन है. आपके साथ-साथ कई पूर्व सैनिक व रक्षा विशेषज्ञों ने भी इस योजना पर सवाल उठाए हैं."

प्रदर्शनकारियों के साथ है कांग्रेस

अग्निपथ विवाद (Agnipath Protest) का समर्थन करते हुए सोनिया ने ऐलान किया है कि कांग्रेस इस मसले पर प्रदर्शनकारियों के साथ खड़ी है. उन्होंने कहा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ पूरी मज़बूती से खड़ी है और इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने व आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है. हम एक सच्चे देशभक्त की तरह सत्य, अहिंसा, संयम व शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आपकी आवाज उठाएँगे."

हिंसा रोकने की अपील

गौरतलब है कि देश में अग्निपथ विवाद को लेकर लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच हिंसा भी हो रही है. इसके चलते सोनिया गांधी ने इस हिंसा पर रोकने की जनता की अपील की है.  उन्होंने कहा कि मैं आपसे भी अनुरोध करती हूँ कि अपनी जायज़ माँगों के लिए शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करें. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ है.

Agnipath Scheme: कांग्रेस का आरोप- अग्निपथ के जरिए संघ की मानसिकता को सेना में डालना चाहती है सरकार

अस्पताल में भर्ती है सोनिया 

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पिछले कुछ हफ्तों से कोविड से पीड़ित हैं. वहीं जब उन्हें नाक में खून आया तो उन्हें दिल्ली के ही सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. फिलहाल  उनके साथ राहुल गांधी भी उनकी देखरेख कर रहे हैं. 

UP Board 10th result 2022: हाईस्कूल का रिजल्ट जारी, कानपुर के प्रिंस बने टॉपर, लड़कियों ने मारी बाजी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement