Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath: AAP उम्मीदवारों की जाति पूछे जाने का दावा किया, राजनाथ ने बताया 'अफवाह'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने AAP के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, "मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह एक अफवाह है. आजादी से पहले जो (भर्ती) व्यवस्था थी, वह अब भी जारी है और उसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है."

Agnipath: AAP उम्मीदवारों की जाति पूछे जाने का दावा किया, राजनाथ ने बताया 'अफवाह'

Rajnath Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय सेना 'अग्निपथ' योजना के तहत युवाओं की भर्ती में जाति को एक कारक के रूप में इस्तेमाल कर रही है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तुरंत इस आरोप का खंडन करते हुए कहा कि यह केवल "एक अफवाह" है.

AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट किया, "मोदी सरकार का घटिया चेहरा देश के सामने आ चुका है. क्या मोदी जी दलितों/ पिछड़ों/ आदिवासियों को सेना में भर्ती के काबिल नहीं मानते? भारत के इतिहास में पहली बार सेना भर्ती में जाति पूछी जा रही है. मोदी जी आपको अग्निवीर तैयार करना है या "जातिवीर"."

पढ़ें- अवैध खनन रोकने गए डीएसपी सुरिंदर सिंह पर माइनिंग माफिया ने चढ़ाया डंपर, मौके पर ही मौत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इन आरोपों को खारिज करते हुए संसद परिसर में पत्रकारों से कहा, "मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह एक अफवाह है. आजादी से पहले जो (भर्ती) व्यवस्था थी, वह अब भी जारी है और उसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है."

क्या है अग्निपथ योजना?
केंद्र सरकार ने 14 जून को 'अग्निपथ" योजना की घोषणा की थी. इस योजना के तहत साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष तक की उम्र के युवाओं को चार साल के कार्यकाल के लिए सशस्त्र बलों में शामिल किया जाएगा. इनमें से 25 प्रतिशत को बाद में नियमित सेवा में शामिल किया जाएगा. सरकार ने बाद में वर्ष 2022 के लिए इस योजना के तहत भर्ती के वास्ते ऊपरी आयु सीमा को 21 वर्ष से बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया था.

इनपुट- भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement