Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Akhilesh Yadav ने 2024 के लिए Nitish Kumar को माना PM उम्मीदवार! ऑफर कर दिया पूरा यूपी

हाल ही में ललन सिंह ने कहा है कि पार्टी चाहती है कि नीतीश यूपी की किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ें.

Akhilesh Yadav ने 2024 के लिए Nitish Kumar को माना PM उम्मीदवार! ऑफर कर दिया पूरा यूपी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2022) को लेकर लगातार विपक्षी एकता की बातें की जा रही हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है साथ ही यह भी कहा है कि वे यूपी की किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने स्पष्ट किया है कि सपा नीतीश का 2024 में समर्थन करेगी जो यह संकेत दे रहा है कि अखिलेश ने नीतीश की पीएम उम्मीदवारी स्वीकार कर ली है.

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्षी दलों को एक साथ लाने के लिए काम कर रहे हैं. अफवाहें लाजिमी हैं कि जेडीयू नेता उत्तर प्रदेश के फूलपुर से चुनाव लड़ सकते हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्षी दलों को एक साथ लाने के लिए काम कर रहे हैं. 

TMC सांसद ने PM Modi की फोटो ट्वीट कर उड़ाया मजाक, BJP ने किया पलटवार

क्या मान लिया पीएम उम्मीदवार

ऐसे में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नीतीश कुमार को राज्य की किसी भी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया है और अपनी पार्टी के समर्थन का वादा किया है.

ललन सिंह ने ऑनलाइन से बातचीत करते हुए कहा कि JDU राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान यूपी से आए प्रतिनिधिमंडल ने नीतीश जी से उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने की गुजारिश की थी. उन्होंने यह कहा था कि विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए उत्तर प्रदेश महत्वपूर्ण है. इसके बाद उन्होंने फूलपुर से सीएम नीतीश के चुनावी मैदान में उतरने के संकेत दे दिए.

वाराणसी के पास की है सीट

आपको बता दें कि इलाहाबाद की फूलपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकसभा सीट वाराणसी से महज 100 किलोमीटर की दूरी पर है और अगर नीतीश कुमार इस सीट से चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो उत्तर प्रदेश में 2024 के चुनावों में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ सकती है और इससे बीजेपी के लिए नई मुश्किलें भी खड़ी हो सकती है. 

PM Modi के जन्मदिन पर बना World Record, एक लाख से ज्यादा लोगों ने किया रक्तदान  

आपको बता दें कि नीतीश कुमार पिछले कुछ वक्त से लगातार विपक्षी एकता  दिखाने के लिए कई विपक्षी नेताओं से मिल रहे हैं. उन्होने केसीआर से लेकर अखिलेश यादव राहुल गांधी और केजरीवाल के साथ मुलाकात की है जिसके बाद से कुछ विपक्षी दल उन्हें पीएम उम्मीदवार भी मानने लगे हैं और पीएम मोदी के सामने एक सशक्त विपक्षी चेहरा बता रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement