Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण', BJP अधिवेशन में PM मोदी के वार, पढ़ें भाषण की 10 बड़ी बातें

Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं से अगले 100 दिन नई ऊर्जा, उमंग, उत्साह, विश्वास और नए जोश के साथ काम करने का आह्वान किया.

Latest News
'परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण', BJP अधिवेशन में PM मोदी के वार, पढ़ें भाषण की 10 बड़ी बातें

pm narendra modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Nraendra Modi) ने रविवार को भारत मंडपम में आयोजित बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अपनी सरकार के 10 साल के कामकाज का बखान करते हुए कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. पीएम मोदी ने कहा कि अगले 5 साल में ‘विकसित भारत’ के संकल्प को हासिल करने के लिए लंबी छलांग लगानी है लेकिन इसके लिए पहली शर्त सरकार में बीजेपी की जोरदार वापसी है. पीएम ने कहा कि भाजपा हर भारतीय के जीवन को बदलने के लिए और बहुत कुछ हासिल करने के लिए बहुत से निर्णय अभी बाकी हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस को भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टीकरण और अस्थरिता की जननी करार दिया और कहा कि वह इतनी हताश हो गई है कि उसके पास बीजेपी के वैचारिक विरोध का भी साहस नहीं रह गया है, इसलिए गाली-गलौज और मोदी के खिलाफ झूठे आरोप ही उसका एकमात्र एजेंडा बन गया है.  आइये जानते हैं पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें.

  • पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 साल में भारत ने विकास की जो गति पकड़ी है और बड़े लक्ष्य प्राप्त करने का हौसला पाया है, वह अभूतपूर्व है. इसलिए नहीं कि मैं कह रहा हूं. आज दुनिया गाजे-बाजे के साथ बोल रही है.’ उन्होंने कहा कि भारत ने आज हर क्षेत्र में जो ऊंचाई हासिल की है, उसने हर देशवासी को एक बड़े संकल्प के साथ जोड़ दिया है और यह संकल्प है ‘विकसित भारत’ का.
  • उन्होंने कहा कि अब देश छोटे सपने नहीं देख सकता है और ना ही देश अब छोटे संकल्प ले सकता है. सपने भी विराट होंगे और संकल्प भी विराट होंगे. हमारा सपना भी है और हम सब का संकल्प भी है कि हमें भारत को विकसित बनाना है. इसमें अगले 5 सालों में बहुत बड़ी भूमिका होने जा रही है. अगले पांच वर्षों में भारत को पहले से भी कई गुना तेजी से काम करना है. हमें विकसित भारत की तरफ एक लंबी छलांग लगानी है. इन सारे लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए पहली शर्त है सरकार में भाजपा की जोरदार वापसी.
  •  
  • प्रधानमंत्री ने कहा कि आज विपक्षी नेता भी ‘अगली बार मोदी सरकार’ बोल रहे हैं. इस बार NDA सरकार, 400 पार’ के नारे लगा रहे हैं. एनडीए को 400 पार करने के लिए भाजपा को 370 के मील का पत्थर पार करना ही होगा. उन्होंने कहा कि आज पूरा देश मानता है 10 साल का उनका कार्यकाल आरोपमुक्त रहा है. 25 करोड लोगों को गरीबी से बाहर निकलना कोई सामान्य उपलब्धि नहीं है.’ 
  • छत्रपति शिवाजी महाराज को अपनी प्रेरणा बताते हुए मोदी ने कहा कि वह अपने सुख और वैभव के लिए जीने वाले व्यक्ति नहीं हैं. मैं भाजपा सरकार का तीसरा कार्यकाल सत्ता भोग के लिए नहीं मांग रहा हूं. मैं राष्ट्र का संकल्प लेकर निकला हुआ व्यक्ति हूं. अगर मैं अपने घर की चिंता करता तो आज करोड़ों गरीबों के घर नहीं बन पाते. मैं देश के करोड़ों बच्चों के भविष्य के लिए जीता हूं
  • देश के युवाओं, महिलाओं और गरीबों के सपने व संकल्प को ‘मोदी का संकल्प’ बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह इस संकल्प की पूर्ति के लिए ही दिन-रात एक कर रहे हैं. 10 वर्षों में हमने जो हासिल किया वह एक पड़ाव मात्र है. मंजिल तक पहुंचाने का एक नया विश्वास है. हमें अभी देश के लिए और कोटि-कोटि भारतीयों के लिए और हर भारतीय के जीवन को बदलने के लिए बहुत कुछ हासिल करना है. इसके लिए बहुत से निर्णय अभी बाकी है.
  • पीएम मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं से 100 दिन नई ऊर्जा, नई उमंग, नए उत्साह, नए विश्वास और नए जोश के साथ काम करने का आह्वान किया. आज 18 फरवरी है और इस कालखंड में जो युवा 18 वर्ष के पड़ाव पर पहुंचे हैं वह देश की 18वीं लोकसभा का चुनाव करने वाले हैं. अगले 100 दिन हम सबको जुट जाना है. हर नए मतदाता तक पहुंचना है और हर लाभार्थी तक पहुंचना है.  हर घर, समाज, पंथ और सब लोगों के पास पहुंचना है और हमें सबका विश्वास हासिल करना है 
  • उन्होंने कहा कि कांग्रेस अस्थिरता, परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की भी जननी है. सत्तर के दशक में जब देश में कांग्रेस के विरुद्ध गुस्सा बढ़ना शुरू हुआ तो उसने अस्थिरता का सहारा लिया. हर दल व नेता की सरकार को उसने अस्थिर किया. आज भी यह लोग अस्थिरता पैदा करने के लिए नई-नई साजिशें रच रहे हैं.
  • विपक्षी गठबंधन INDIA पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस गठबंधन की भी यही पहचान है. कांग्रेस के पास विकास का न तो कोई एजेंडा नहीं है और न ही इसका कोई रोडमैप है.
  • कांग्रेस पर देश को भाषा और कभी क्षेत्र के आधार पर बांटने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उसका एक सबसे बड़ा पाप यह रहा है कि वह देश की सेना का मनोबल तोड़ने से भी पीछे नहीं रही है. भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और सामरिक शक्ति को नुकसान पहुंचाने में कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. जब भी देश के रक्षा क्षेत्र में कोई काम हुआ, जब भी हमारी सेना ने कोई उपलब्धि हासिल की तो कांग्रेस ने हर बार उस पर सवाल खड़े किए.
  • हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को लेकर 5  साल पहले कांग्रेस की ओर से उठाए गए सवालों का उल्लेख करते हुए कहा कि आज यह मजबूती से आगे बढ़ रहा है और उसका बाजार मूल्य भी कितना बढ़ गया है. जब सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो उसके पराक्रम पर भी कांग्रेस ने सवाल उठाए थे और सफलता के प्रमाण मांगे थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement