Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine में फंसे भारतीय डॉक्टर के पालतू पैंथर, बचाने के लिए 'जैगुआर कुमार' ने मांगी सरकार से मदद

डॉक्टर पाटिल यूक्रेन युद्ध के दौरान स्थानीय किसान को अपने पालतू जानवरों को छोड़ कर आ गए थे लेकिन अब उन्होंने सरकार से मदद मांगी थी.

Ukraine में फंसे भारतीय डॉक्टर के पालतू पैंथर,  बचाने के लिए 'जैगुआर कुमार' ने मांगी सरकार से मदद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस यूक्रेन युद्ध के दौरान यूक्रेन में फंसे भारतीय चकित्सक और हड्डी विशेषज्ञ भारत लौट आए थे लेकिन उनका  पालतू  जैंगुआर और पैंथर वहीं छूट गए थे. अब आंध्र प्रदेस के इस डॉक्टर ने इन पैंथर और जैगुआर को बचाने के लिए मोदी सरकार से मदद की अपील की है. 

अपने असामान्य पालतू जानवरों के कारण जगुआर कुमार के रूप में जाने जाने वाले डॉ गिदीकुमार पाटिल कहते हैं कि उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता उनकी "कीमती बिल्लियों" के जीवन को बचाना है. यशा जो कि एक नर दुर्लभ "लेप-जग" जो कि एक हाईब्रिड है. 

TV की इस एक्ट्रेस ने पहले लिया संन्यास अब किया ऐसा काम, देख फैंस हो गए हैरान  

किसान के हवाले किए थे जानवर

डॉक्टर को भारत समय यूक्रेन में इन दोनों को ही यूक्रेन के ही एक स्थानीय किसान के साथ छोड़ने के लिए मजबूर थे. कीव में भारतीय दूतावास मदद करने में असमर्थ था. ऐसे उन्होंने कहा कि भारत सरकार के लिए उनका संदेश है कि उन पालतू जानवरों को बचाने में मोदी सरकार को मदद करनी चाहिए. 

पाटिल ने बताया, "मेरा विनम्र संदेश है कि बिल्लियों की सटीक वर्तमान स्थिति और उनकी तत्काल सुरक्षा पर जोर देते हुए सर्वोत्तम संभव समाधान के साथ इस पहेली को ठीक करने के लिए तुरंत विचार करें और तेजी से कार्य करें."

अस्पताल में थे कार्यरत

पाटिल सेवेरोडोनेत्स्क के स्वावतोव में अब बमबारी वाले अस्पताल में काम कर रहे थे और इस दौरान ही रूस-यूक्रेन संघर्ष छिड़ गया था. उन्होंने कहा, "मेरी बिल्लियों से दूर रहने की मेरी स्थिति खराब है. कभी-कभी अवसाद,  के  चलते मुझे उनकी चिंता होती है." 

कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर

उन्होंने लगभग दो साल पहले यूक्रेन की राजधानी कीव में एक चिड़ियाघर से अपने दो असामान्य पालतू जानवर प्राप्त किए थे और तब से उनके लिए समर्पित हैं. उनके यूट्यूब पर 62,000 से अधिक सब्सक्राइबर हैं और वे इस पर अपने वीडियो डालते रहते थे जिसमें वे पालतू जानवरों के साथ खेलते दिखते थे. 

सुरक्षा के लिए चिंतित

अपने पालतू जानवरों की सुरक्षा के लिए पाटिल का कहना है कि वह किसी भी मित्र देश की पेशकश के लिए किसी भी समाधान के लिए तैयार हैं चाहे वह पड़ोसी पश्चिमी यूक्रेन में उनके वर्तमान घर के करीब हो या यूरोप या भारत में कहीं भी हो. 

उन्होंने कहा, "मुख्य मुद्दा यह है कि क्या मैं उन तक अधिकृत पहुंच जारी रख सकता हूं, जो महत्वपूर्ण है क्योंकि यह वास्तव में एक गंभीर समस्या है. मुझे भारत में वन्यजीव नियमों और कानूनों के बारे में निश्चित नहीं है, क्या वे इस तरह की चीज़ की अनुमति देते हैं या नहीं." उन्होंने उम्मीद जताई है कि सरकार उनकी बातों पर गौर करेगी. 

संतोष यादव कौन हैं? RSS के दशहरा समारोह की पहली महिला अतिथि

आपको बता दें कि रूस यूक्रेन युद्ध के दौरान भारत ने यूक्रेन में फंसे भारतीय और भारतीय मूल के नागरिकों को यूक्रेन से वापस लाने का आंदोलन चलाया था जिससे भारतीयों की जान जोखिम में न पड़े. इस दौरान ही डॉक्टर पाटिल भी भारत लौट आए थे लेकिन अपने पालतू जानवरों को वे वहीं छोड़ आए थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement