Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Teesta Setalvad Bail: कोर्ट ने टाला तीस्ता सीतलवाड़ की जमानत पर फैसला, अब 28 तक रहना होगा जेल में

तीस्ता सीतलवाड और आरबी श्रीकुमार की जमानत पर फैसला पिछले सप्ताह अदालत ने सुरक्षित रख लिया था. दोनों पर गुजरात 2002 दंगों के दौरान मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) व अन्य निर्दोष लोगों को फंसाने की साजिश रचने का आरोप है.

Teesta Setalvad Bail: कोर्ट ने टाला तीस्ता सीतलवाड़ की जमानत पर फैसला, अब 28 तक रहना होगा जेल में
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2002 के गुजरात दंगों को लेकर झूठा मामला गढ़ने की आरोपी तीस्ता सीतलवाड़ (Teesta Setalvad) को 28 जुलाई तक जेल में ही रहना होगा. इस काम में उनका साथ देने के आरोपी पूर्व IPS अधिकारी आरबी श्रीकुमार (RB Sreekumar) को भी अभी जमानत नहीं मिलेगी. अहमदाबाद (Ahmedabad) की सेशन कोर्ट ने दोनों को जमानत देने पर फैसला 28 जुलाई तक टाल दिया है. 

सीतलवाड़ पर श्रीकुमार की मदद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री) व अन्य निर्दोष लोगों को इन दंगों से जुड़े मामलों में फंसाने के लिए फर्जी दस्तावेज बनाने का आरोप है. दोनों को 3 सप्ताह पहले इस आरोप में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि दोनों ने इस मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) के सामने सभी आरोपों से इंकार किया है. इस मामले में एक अन्य पूर्व IPS अधिकारी संजीव भट्ट (Sanjeev Bhatt) भी आरोपी हैं.

यह भी पढ़ें- कौन हैं तीस्ता सीतलवाड़ और क्या है गुजरात दंगों से कनेक्शन, जानें हर डिटेल

मंगलवार को थी जमानत मिलने की उम्मीद

दोनों की जमानत याचिका पर मंगलवार को सेशन कोर्ट में फैसला सुनाया जाना था. पिछले सप्ताह गुरुवार को सरकार और आरोपियों के वकीलों की बहस सुनने के बाद अदालत ने जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया था.  माना जा रहा था कि दोनों को जमानत दी जा सकती है, लेकिन अदालत ने फैसले को अब 28 जुलाई तक के लिए टाल दिया है. 

यह भी पढ़ें- लोकसभा के बाद अब राज्यसभा में 19 सांसद निलंबित, विपक्ष ने कहा- सस्पेंड कर दिया लोकतंत्र

SIT ने तीनों को बताया था साजिशकर्ता

गुजरात दंगों को लेकर गठित SIT ने तीनों आरोपियों पर तत्कालीन भाजपा सरकार को अस्थिर करने की कोशिश का आरोप लगाया था. इसके लिए तीनों ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को दंगे का साजिशकर्ता साबित करने की कोशिश की गई थी. SIT ने अपने हलफनामे में दावा किया था कि इस काम के लिए दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने तीस्ता सीतलवाड़ को एक मोटी रकम दी थी. सीतलवाड़ पर साल 2002 दंगों के पीड़ितों की मदद के लिए सरकार से धन लेकर उसे हजम कर जाने का भी आरोप लगाया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement