Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस का बड़ा ऐलान, आरे में वापस शिफ्ट होगा मेट्रो कार शेड

Mumbai Metro के काम को लेकर एकनाथ शिंदे सरकार के गठन के बाद एक बड़ा फैसला हुआ है जिसको लेकर आर कार शेड को शिफ्ट करने के मुद्दे पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अहम बयान दिया है.

Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस का बड़ा ऐलान, आरे में वापस शिफ्ट होगा मेट्रो कार शेड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मेट्रो कार शेड (Metro Car Shinde) मुद्दे पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मेट्रो के काम को लेकर बड़ा बयान दिया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि आरे मेट्रो कार शेड (Aarey Metro Car Shade) का काम जल्द से जल्द पूरा हो जाएगा. इस दौरान उन्होंने उद्धव सरकार द्वारा इस काम के रोके जाने को लेकर एमवीए पर जमकर हमला भी बोला है.

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम कहा कि "हम उचित निर्णय लेंगे. उद्धव ठाकरे के सम्मान और मुंबईवासियों के सर्वोत्तम हित को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेंगे." शपथ ग्रहण समारोह के बाद बृहस्पतिवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में फडणवीस ने राज्य के महाधिवक्ता और प्रशासन को मेट्रो-3 लाइन के कार शेड को कांजुरमार्ग के बजाय आरे कॉलोनी में बनाने का प्रस्ताव जमा करने का निर्देश दिया है.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि मुंबई मेट्रो लाइन 3 को तब तक शुरू नहीं किया जा सकता जब तक कार शेड तैयार नहीं हो जाता. पिछली सरकार द्वारा कार शेड के लिए प्रस्तावित भूमि विवादित है. हमारी सरकार के दौरान, अनुसूचित जाति द्वारा प्रस्तावित भूमि पर 25% काम पूरा हो चुका है और शेष 75% काम तुरंत किया जा सकता है. 

Devendra Fadnavis के डिप्टी सीएम बनने पर महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष का बड़ा बयान

उद्धव ठाकरे ने नवंबर 2019 में मुख्यमंत्री बनते ही आरे कॉलोनी में मेट्रोलाइन-3 का कार शेड बनाने के प्रस्ताव पर रोक लगाने का ऐलान किया था. गौरतलब है कि पेड़ों से घिरे आरे इलाके में कार शेड बनाने के प्रस्ताव को पर्यावरण समूहों के विरोध का सामना करना पड़ा था, क्योंकि इसके लिए सैकड़ों पेड़ों को काटना पड़ा.

Udaipur Murder: Dawat-e-Islami पर लगे आरोपों को पाकिस्तान ने नाकार, बताया- परोपकारी संगठन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement