Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mayawati ने भतीजे को फिर से बनाया अपना उत्तराधिकारी, पार्टी में दी बड़ी जिम्मेदारी

Akash Anand BSP Natonal Coordinator: मायावती ने रविवार को लखनऊ में बीएसपी (BSP) की बैठक में आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी बनाया है. 

Latest News
Mayawati ने भतीजे को फिर से बनाया अपना उत्तराधिकारी, पार्टी में दी बड़ी जिम्मेदारी

मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को बनाया उत्तराधिकारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव नतीजों (Lok Sabha Election Result 2024) के बाद मायावती ने रविवार को लखनऊ में बीएसपी (BSP) की अहम बैठक बुलाई थी. इस बैठक में उन्होंने एक बार फिर भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी बनाया है. उन्होंने लोकसभा चुनाव के बीच में ही आकाश को सभी अहम पदों से हटा दिया था और कहा था कि अभी वह राजनीतिक तौर पर परिपक्व नहीं हुए है. हालांकि, अब एक बार फिर उन्होंने आकाश को बीएसपी के राष्ट्रीय संयोजक का भी पद दे दिया है. 

BSP की बैठक में किया अहम ऐलान 
उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने लोकसभा चुनाव नतीजों और यूपी और उत्तराखंड उपचुनाव पर चर्चा करने के लिए समीक्षा बैठक बुलाई थी. इस बैठक में उन्होंने फिर से भतीजे आकाश अंबानी को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया और उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक का पद दिया है. शनिवार को बीएसपी के स्टार प्रचार लिस्ट में आकाश का नाम दूसरे नंबर पर था और तभी स्पष्ट हो गया था कि उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. 


यह भी पढ़ें: प्रज्वल का भाई Suraj Revanna भी गिरफ्तार, पार्टी कार्यकर्ता के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने का आरोप


एक हफ्ते पहले हुई थी बुआ और भतीजे की मीटिंग 
आकाश आनंद को पद से हटाने के बाद मायावती ने एक बयान जारी कर कहा था कि जब तक वह राजनीतिक तौर पर परिपक्व नहीं होते हैं, तब तक उन्हें उत्तराधिकारी नहीं बनाया जाएगा. हालांकि, बुआ और भतीजे की पिछले सप्ताह लखनऊ में एक अहम बैठक हुई थी, जिसमें पार्टी के कुछ अहम पदाधिकारी ही शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि उस बैठक के बाद ही फैसला हो गया था कि बीएसपी सुप्रीमो भतीजे को फिर से अपना उत्तराधिकारी बना सकती हैं.


यह भी पढ़ें: ये क्या हो रहा है बिहार में? एक हफ्ते में तीसरा पुल ढहा, हो गए करीब 150,000,000 रुपए स्वाहा


लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान आकाश आनंद अपने बयानों और आक्रामक भाषणों की वजह से चर्चा में रहे थे. उन्होंने बीजेपी को आतंकवादियों की पार्टी कह दिया था, तो विपक्षी इंडिया गठबंधन पर भी जमकर निशाना साधा था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement