Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

BSP की कमान भतीजे आकाश आनंद को ही सौंपेगी Mayawati, अब दी ये बड़ी जिम्मेदारी

Akash Anand BSP Star Campaginer: बीएसपी में मायावती का उत्तराधिकारी आकाश आनंद को ही माना जा रहा है. लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद बाद पार्टी सुप्रीमो ने एक बार फिर इसके संकेत दिए हैं. 

Latest News
BSP की कमान भतीजे आकाश आनंद को ही सौंपेगी Mayawati, अब दी ये बड़ी जिम्मेदारी

आकाश आनंद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव के दौरान ही भतीजे आकाश आनंद को मायावती ने पार्टी की अहम जिम्मेदारी से हटाया था. बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने कहा था कि उनके राजनीतिक तौर पर परिपक्व होने के बाद अहम जिम्मेदारी दी जाएगी. अब चुनाव नतीजों के बाद एक बार फिर उन्होंने आकाश को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. शनिवार को उत्तराखंड उप-चुनाव के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आकाश आनंद का नाम है. इससे समझ सकते हैं कि भविष्य में वही मायावती के उत्तराधिकारी होंगे. 

बसपा में बढ़ गया आकाश आनंद का सियासी कद  
लोकसभा चुनाव नतीजों पर चर्चा के लिए बीएसपी (BSP) की अहम बैठक लखनऊ में बुलाई गई है. इस बैठक में आकाश अंबानी भी शामिल होंगे. इसके अलावा 13 नेताओं की स्टार प्रचारक लिस्ट में भी भतीजे का नाम बीएसपी सुप्रीमो के बाद दूसरे नंबर पर है. इससे माना जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री अपनी पार्टी और विरासत भतीजे को सौंप सकती हैं. फिलहाल बीएसपी के सामने अस्तित्व बचाने की चुनौती है. 


यह भी पढ़ें: महिलाओं के साथ अपराध के मामले में टॉप पर यूपी, महिला आयोग की रिपोर्ट में दावा  


आकाश आनंद को घोषित किया था उत्तराधिकारी 
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने 10 दिसबंर, 2023 को आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था. हालांकि, लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें सभी पदों से हटाने का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा था कि अभी वह बड़ी जिम्मेदारी के लिए परिपक्व नहीं हुए हैं. अब ऐसा लग रहा है कि एक बार फिर उन्हें पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है. आकाश साल 2017 से ही राजनीति में हैं और पहली बार 2019 में उन्हें लोकसभा चुनाव के दौरान स्टार कैंपेनर बनाया गया था. 

आकाश आनंद ने लंदन से एमबीए किया है और पिछले 7 साल से वह अपनी बुआ के साथ राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा ले रहे हैं. बताया जा रहा है कि पिछले हफ्ते ही लखनऊ में बुआ और भतीजे के बीच मुलाकात हुई थी और दोनों के बीच भविष्य को लेकर विस्तार से बात भी हुई थी. उसके बाद ही उनकी पार्टी में फिर से महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के साथ एंट्री हुई है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement