Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CJI यू यू ललित का पहला दिन, सिद्दीकी कप्पन और गौतम नवलखा की याचिकाओं पर करेंगे सुनवाई

CJI U U Lalit Cases in Supreme Court: देश के 49वें चीफ जस्टिस यू यू ललित सीजेआई के रूप में सोमवार को पहली बार सुनवाई करेंगे. गौतम नवलखा और सिद्दीकी कप्पन के मामले उनकी कोर्ट में पेश होंगे.

CJI यू यू ललित का पहला दिन, सिद्दीकी कप्पन और गौतम नवलखा की याचिकाओं पर करेंगे सुनवाई

जस्टिस यू यू ललित

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के नए चीफ जस्टिस (सीजेआई) यू यू ललित (Jusitce U U Lalit) पद संभालने के बाद सोमवार को पहले दिन इस पद पर काम करेंगे. जस्टिस यू यू ललित की अध्यक्षता वाली बेंच केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन (SIddhique Kappan) की जमानत याचिका, सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलखा (Gautam Navlakha) की एक याचिका और कुछ महत्वपूर्ण जनहित याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई करेगी. 

सोमवार को सीजेआई के तौर पर न्यायमूर्ति यू यू ललित का पहला दिन होगा. दरअसल, जस्टिस यू यू ललित ने शनिवार को भारत के 49वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली थी लेकिन शनिवार और रविवार को अदालत में कामकाज नहीं होता है. सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड की गई सूची के अनुसार, कोर्ट रूम 1 में सोमवार को सीजेआई ललित की अध्यक्षता वाली पीठ में न्यायमूर्ति एस रवींद्र भट पीठ शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें- बिहार में भी CBI जांच के लिए लेनी होगी राज्य सरकार की परमिशन? बीजेपी बोली- RJD को बचाने की कोशिश 

अक्टूबर 2020 से जेल में हैं सिद्दीकी कप्पन
आपको बता दें कि केरल के पत्रकार कप्पन को अक्टूबर 2020 में उत्तर प्रदेश के हाथरस जाते समय गिरफ्तार किया गया था, जहां कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के बाद एक दलित युवती की मौत हो गई थी. कप्पन ने इस मामले में जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस महीने की शुरुआत में कप्पन की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी.

यह भी पढ़ें- Akasa Air का ऑनलाइन डेटा हुआ चोरी, कंपनी ने ग्राहकों से मांगी माफी 

जस्टिस ललित और न्यायमूर्ति भट की बेंच एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले के एक आरोपी और मानवाधिकार कार्यकर्ता नवलखा द्वारा दायर एक अपील पर सुनवाई करेगी. यही बेंच क्लासरूस के अंदर हिजाब पहनने से संबंधित मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर भी सुनवाई करने वाली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement