Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मुहुर्रम पर हथियारों के प्रदर्शन पर रोक, CM योगी के निर्देश सुन भड़के मुस्लिम नेता

इसी महीने में 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा और कल से मुर्रहम का महीना भी शुरू हो रहा है. इसके चलते यूपी सरकार की तरफ से गाइडलाइन जारी की गई है.

Latest News
मुहुर्रम पर हथियारों के प्रदर्शन पर रोक, CM योगी के निर्देश सुन भड़के मुस्लिम नेता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मुहर्रम का पहला दिन इस्लामिक कैलेंडर का नया साल होता है. अगर आज शाम को चांद दिख जाता है तो कल यानी 7 जुलाई को भारत में मुहर्रम का पहला दिन होगा. इसी महीने 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो रही है. आगामी इन त्योहारों के शांति पूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने के लिए CM योगी की तरफ से   निर्देश जारी किए गए हैं. 
 
सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश के मुताबिक, मुहर्रम में किसी भी तरह के हथियारों का प्रदर्शन करना मना है.  इसके अलावा ओवरसाइज डीजे पर भी बैन है. यूपी सरकार की तरफ प्रशासन के ये भी निर्देश दिए गए है कि कोई भी नई पंरपरा न चालू हो जाए. 


ये भी पढ़ें-उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, ऋषिकेष में घाटों से दूर रहने के लिए अलर्ट जारी  


दूसरी तरफ योगी सरकार द्वारा मुहर्रम के ताजिये में तलवार हथियार लहराने पर रोक लगाने से मुस्लिम नेता भड़क गए हैं.   
मुस्लिम नेता कह रहे है, कि सबको अपनी-अपनी पंरपरा निभाने का अधिकार है. 

मुस्लिम लीग प्रवक्ता मोहम्मद अतीक ने सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जताई है. मोहम्मद अतीक ने कहा कि ' सरकार का ताजियादारों के हथियारों का प्रदर्शन पर बैन लगाना गलत है. सबको अपनी-अपनी परंपरा निभाने का पूरा अधिकार है. 

उन्होंने आगे कहा " किसी त्योहार के आसपास ही मुख्यमंत्री ऐसे बयान देते हैं. सीएम योगी वर्ग विशेष को टारगेट करते हैं. उन्होंने कहा कि " मै इसको एक फिजूल की बात मानता हूं. भारत में हिंदू मुस्लिम इस त्योहार को मिलकर मनाते हैं. ये Sacrifice (बलिदान) का महीना है.

वे आगे कहते है कि"आप तो जानते है कि कौन अपनी यात्राओं और त्योहारों पर हथियार लहराता है, खैर हम इस पर कुछ नहीं कहना चाहते. मुहर्रम Sacrifice (बलिदान) का महीना है और इसे शांति से मनाना चाहए. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement