Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Alert: ठंड से नहीं मिलेगी राहत, जारी रहेगी कड़ाके की सर्दी, कई राज्यों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुमान जताया है कि 23 जनवरी से एक बार फिर से सर्दी का दौर लौटने वाला है. पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो सकती है.

Weather Alert: ठंड से नहीं मिलेगी राहत, जारी रहेगी कड़ाके की सर्दी, कई राज्यों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में जारी रहेगी बर्फबारी. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में पड़ रही कड़ाके की ठंड अभी जारी रहेगी. दिल्ली-NCR और उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में शीत लहर से राहत मिली है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले चार दिनों तक शीतलहर की स्थिति नहीं है लेकिन ठंड जारी रहेगी.  IMD के मुताबिक अगले हफ्ते शहर में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. मौसम कार्यालय ने रविवार को कोहरे के साथ न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 8 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है. 

कश्मीर घाटी के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कमी के बीच शनिवार तड़के कुछ इलाकों में रुक-रुककर हल्की बर्फबारी हुई. खराब मौसम के चलते श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है. कश्मीर में यही स्थिति रविवार को भी जारी रह सकती है.

IMD Weather Alert: पहाड़ों में बर्फबारी के चलते दिल्ली एनसीआर में फिर पलटेगा मौसम, ठंड को लेकर हाई अलर्ट

दिल्ली में 23 से 26 जनवरी के बीच हो सकती है बारिश

22 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है. 23 जनवरी से 26 जनवरी के बीच बारिश तेज हो सकती है.

इन राज्यों में हो सकती है हल्की बारिश

23 जनवरी से 26 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

ऐसा रहेगा हिमाचल प्रदेश का हाल

IMD के मुतााबिक हिमाचल प्रदेश के मध्यम और ऊंचे पहाड़ों पर 24 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है. मैदानी और निचले पर्वतों के लिए गरज के साथ छीटें पड़ने और ओलावृष्टि की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. IMD के मुताबिक चंबा, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू, शिमला, लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिलों में भारी बारिश और हिमपात की संभावना है.  25 जनवरी तक निचली पहाड़ियों में हल्की से मध्यम बारिश और मध्यम और ऊंची पहाड़ियों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हो सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement