Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7 साल की स्वरा का कमाल, फतह की Maharashtra की सबसे ऊंची चोटी, पहले भी बनाए हैं कई रिकॉर्ड्स

स्वरा का सफर शाम 6:01 बजे शुरू हुआ और शाम 7:57 बजे वह लचोटी पर पहुंच गईं.

7 साल की स्वरा का कमाल, फतह की Maharashtra की सबसे ऊंची चोटी, पहले भी बनाए हैं कई रिकॉर्ड्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के गोखली गांव की सात साल की बच्ची स्वरा भागवत ने महाराष्ट्र की सबसे ऊंची चोटी कलसुबाई पर चढ़कर नया रिकॉर्ड बनाया है. दरअसल स्वरा ने 1 घंटे 56 मिनट में कलसुबाई की चोटी को पार किया और इसी के साथ ही वह ऐसा करने वाली सबसे कम उम्र की लड़की बन गईं. 

पहले भी रह चुकी हैं सुर्खियों का हिस्सा
बता दें कि इससे पहले स्वरा 6 साल की उम्र में 10 घंटे में 143 किमी साइकिल चलाकर सोशल मीडिया पर चर्चा में आई थीं. 18 फरवरी को नासिक जिले के त्र्यंबकेश्वर के पास दुर्गम हरिहर किले की चढ़ाई करके अगले ही दिन स्वरा भागवत शिव जयंती पर महाराष्ट्र की सबसे ऊंची चोटी कलसुबाई (Kalsubai Peak) पर पहुंच गईं. स्वरा ने इस कठिन ट्रैक को एक घंटे 56 मिनट से भी कम समय में पूरा किया. स्वरा का सफर शाम 6:01 बजे शुरू हुआ और शाम 7:57 बजे वह चोटी पर पहुंच गईं.

ये भी पढ़ें- मिलिए 'गब्बर सिंह' की बेटी Ahlam Khan से, अवॉर्ड विनिंग एक्ट्रेस हैं और फिल्मों से रहती हैं दूर

कलसुबाई चोटी की ऊंचाई 1 हजार 46 मीटर है. यह चोटी महाराष्ट्र की सबसे ऊंची चोटी है. स्वरा के साथ इस अभियान में उनके पिता योगेश भागवत और असलम शेख शामिल थे. 

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम
वहीं इससे पहले स्वरा ने 6 साल की उम्र में 10 घंटे में 143 किमी साइकिलिंग का रिकॉर्ड बनाया था. इसके अलावा स्वरा 50 तरह के वोकल जंप और 100 पुशअप्स का रिकॉर्ड भी इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज करा चुकी हैं. स्वरा की इस सफलता ने उनके रिकॉर्ड में और इजाफा कर दिया है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement