Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shocking News: कॉलेज कैंपस में चल रहा था Onam सेलीब्रेशन, अचानक 38 साल के प्रोफेसर की हो गई मौत

Shocking News: कोच्चि के Thevara SH College परिसर में यह दुखद हादसा उस समय हुआ, जब ओणम त्योहार के सेलीब्रेशन के दौरान असिस्टेंट प्रोफेसर जेम्स ने रस्साकशी इवेंट में हिस्सा लिया था.

Latest News
Shocking News: कॉलेज कैंपस में चल रहा था Onam सेलीब्रेशन, अचानक 38 साल के प्रोफेसर की हो गई मौत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Shocking News: केरल के कोच्चि के एक कॉलेज में ओणम पर्व का उत्साह उस समय मातम में बदल गया, जब अचानक 38 साल के असिस्टेंट प्रोफेसर के नीचे गिरकर बेहोश होने के बाद मौत हो गई. यह हादसा थेवारा के सेक्रेड हार्ट कॉलेज में बुधवार शाम 4 बजे उस समय उस समय हुआ, जब परिसर में ओणम सेलीब्रेशन (Onam Celebration) चल रहा था. इस सेलीब्रेशन में भाग ले रहे असिस्टेंट प्रोफेसर जेम्स वी. जॉर्ज (38 साल) की अचानक नीचे गिरकर मौत हो गई. उनकी मौत का कारण दिल का दौरा (Cardiac Arrest) माना गया है. गुरुवार को प्रोफेसर का शव सुबह 8.30 बजे कॉलेज परिसर में रखा गया, जहां उन्हें स्टूडेंट्स और टीचर्स ने श्रद्धांजलि दी. इसके बाद शव को थोडूपुज्जा की कल्लारकड्डू पंचायत में रहने वाले उनके परिवार के पास भेज दिया गया है. इस हादसे के बाद पूरे कॉलेज में दुख का माहौल है.

रस्साकशी में हिस्सा लेकर कर रहे थे आराम

केरल की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉमर्स डिपार्टमेंट में तैनात जेम्स वी. जॉर्ज कैंपस में ओनम सेलीब्रेशन के लिए फैकल्टी मेंबर्स के कोऑर्डिनेटर थे. कॉलेज के एक फैकल्टी मेंबर के मुताबिक, जेम्स ने मौत से थोड़ी देर पहले रस्साकशी (Tug of War) में स्टूडेंट्स के साथ शिरकत की थी. इस दौरान उन्होंने थकान की शिकायत की और वहीं कुर्सी पर बैठ गए. तबीयत खराब देखकर कुछ स्टूडेंट उन्हें कैंपस के मेडिकल सेंटर ले आए, जहां नर्स के जांच करने पर उनकी नब्ज और ब्लड प्रेशर सामान्य पाया गया. इसके 10 मिनट बाद जेम्स अचानक बेहोश होकर नीचे गिर गए. इस पार उन्हें तत्काल मेडिकल ट्रस्ट हॉस्पिटल लाया गया, जहां जांच में उनकी नब्ज गायब मिली. अस्पताल प्रबंधन ने करीब डेढ़ घंटे तक उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन ब्रेन डेड होने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

2014 में प्रोफेसर बने थे जेम्स

कॉलेज प्रबंधन के मुताबिक, जेम्स के भाई जीनू वी. जॉर्ज भी थोडूपुज्जा के न्यूमैन कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं. जेम्स ने साल 2014 में सेक्रेड हार्ट कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर जॉइन किया था. वह कॉलेज के स्टाफ सेक्रेटरी भी थे. वह कॉलेज के कॉमर्स डिपार्टमेंट के बोर्ड ऑफ स्टडीज मेंबर होने के साथ ही  महात्मा गांधी यूनिवर्सिटी (MGU) के कॉमर्स पीजी बोर्ड ऑफ स्टडीज के भी मेंबर थे.

तीन किताब लिख चुके थे अब तक

जेम्स ने छोटी उम्र में ही कॉमर्स टीचिंग में अच्छा नाम कमा लिया था. MGU से फाइनेंस में पीएचडी करने वाले जेम्स अब तक तीन किताब लिख चुके थे. उनके लिखे लेख बहुत सारे न्यूजपेपर्स में पब्लिश होते रहते थे. वह केरल स्टेट ज्यामित्री एक्साइज-देवीकुलम एंड ट्राइबल डिपार्टमेंट की एकेडमिक एक्टीविटीज के रिसोर्स पर्सन व फेसीलिटेटर भी थे. वह बहुत सारी सेमिनार और नेशनल लेवल वर्कशॉप आयोजित करते रहते थे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement