Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली: LG के शपथ ग्रहण में नहीं मिली हर्षवर्धन को सीट, भड़क गए पूर्व केंद्रीय मंत्री, समारोह से पहले ही वापस लौटे

हर्षवर्धन ने आयोजकों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि इन्होंने सांसदों के लिए सीट तक नहीं रखी हुई है.

दिल्ली: LG के शपथ ग्रहण में नहीं मिली हर्षवर्धन को सीट, भड़क गए पूर्व केंद्रीय मंत्री, समारोह से पहले ही वापस लौटे

भारतीय जनता पार्टी के सांसद डॉक्टर हर्षवर्धन. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi)  उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Vinay Kumar Saxena) के शपथ ग्रहण के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) को सीट नहीं मिली. सीट न मिलने पर हर्षवर्धन ने नाराजगी जाहिर की और अधिकारियों पर भड़क गए.

केंद्रीय मंत्रिमंडल से बाहर होने के बाद के यह पहला मौका है जब हर्षवर्धन किसी इवेंट के दौरान इतने आक्रोशित नजर आए हों. उन्होंने अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए कहा कि इन्होंने संसद सदस्यों तक के लिए सीट नहीं रखी हुई है.

Rajya Sabha Election 2022: जयंत चौधरी लड़ेंगे राज्यसभा चुनाव, सपा ने किया ऐलान

शपथ ग्रहण समारोह में नहीं हुए शामिल

सीट न मिलने से नाराज बीजेपी सांसद दिल्ली के नए एलजी विनय कुमार सक्सेना के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक नहीं हुए और नाराज होकर अपनी गाड़ी में बैठ गए. विनय कुमार सक्सेना ने बृहस्पतिवार को राज निवास में आयोजित एक समारोह में दिल्ली के 22वें उपराज्यपाल के तौर पर शपथ ली.

सोशल मीडिया पर हो रहे हैं ट्रोल

सोशल मीडिया पर अलग लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि कोई क्यों डॉक्टर हर्षवर्धन को सीट ऑफर नहीं करता है. आखिरी बार मोदी जी ने ऐसा किया था. अब दिल्ली के उपराज्यपाल ने ऐसा किया है. 


विनय कुमार सक्सेना को दिल्ली उच्च न्यायालय के कार्यवाहक चीफ जस्टिस विपिन सांघी ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, दिल्ली से सांसद, विधायक और सरकार के बड़े अधिकारी भी शामिल हुए.

Navneet Rana को मिल रही जान से मारने की धमकी, शिकायत दर्ज

कौन हैं विनय कुमार सक्सेना? 

कानपुर विश्वविद्यालय के छात्र रहे हैं. उनके पास पायलट का लाइसेंस भी हैं उन्हें मार्च 2021 में भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर समारोहों के आयोजन के लिए बनाई गई राष्ट्रीय समिति का सदस्य नियुक्त किया गया था. उन्हें नवंबर 2020 में, 2021 के लिए पद्म पुरस्कार चयन पैनल के सदस्य के रूप में नामित किया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement