Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CNG Price Hike: इस शहर में 115 रुपये किलो मिल रही सीएनजी, पेट्रोल-डीजल की कीमतों को भी छोड़ा पीछे

नागपुर में सीएनजी की कीमतें पेट्रोल के करीब पहुंच चुकी हैं. पिछले साल ही इसने डीजल की कीमतों को पीछे छोड़ दिया था.

Latest News
CNG Price Hike: इस शहर में 115 रुपये किलो मिल रही सीएनजी, पेट्रोल-डीजल की कीमतों को भी छोड़ा पीछे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की बढ़ती कीमतों के बीच सीएनजी (CNG) भी लगातार महंगी होती जा रही है. नागपुर में सीएनजी की कीमतें लगातार आसमान छू रही हैं. नागपुर में सीएनजी की कीमतें 13 दिन में लगातार दूसरी बार बढ़ी हैं. यहां सीएनजी पिछले 13 दिनों में 5 रुपये महंगी हो चुकी है. नागपुर में सीएनजी 115 रुपये प्रति किलो की कीमत पर बिक रही है. 

पेट्रोल के करीब पहुंची सीएनजी की कीमतें
नागपुर में सीएनजी की कीमतें पेट्रोल के करीब पहुंच गई हैं. यहां सीएनजी 115 रुपये प्रति किलो और पेट्रोल 121.30 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर मिल रही है. सीएनजी के भाव में 13 दिन पहले 1.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी. एक्सपर्ट्स की मानें तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की बढ़ी कीमतों का असर दिखने लगा है. 

यह भी पढ़ेंः Petrol-Diesel Price: एक झटके में 84 रुपये बढ़े पेट्रोल के दाम, महंगाई के बीच सरकारी कंपनी का बड़ा फैसला

क्यों महंगी हो रही सीएनजी?
दरअसल नागपुर में एलएनजी (LNG) पाइप के माध्यम से नहीं पहुंच रही है. इसे गुजरात से सड़क के रास्ते लाया ढोया जाता है. इसके बाद इसे सीएनजी में बदला जाता है. इससे इस पर ज्यादा खर्च आता है. इसी कारण सीएनजी की कीमतें बढ़ जाती हैं. साल 2021 में नागपुर में सीएनजी की कीमत ने डीजल के रेट को पीछे छोड़ दिया था.  

यहां मिल रहा सबसे सस्ता पेट्रोल 
देश में सबसे सस्ता पेट्रोल पोर्टब्‍लेयर में बिक रहा है. वहीं सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र में है. आंकड़ों पर नजर डालें तो पोर्टब्‍लेयर में पेट्रोल 91.45 रुपये लीटर और महाराष्‍ट्र के परभणी में  यह 123.47 रुपये लीटर है.  

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement