Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron: Election Commission की अहम बैठक कल, स्वास्थ्य सचिव देंगे जानकारी

निर्वाचन आयोग चुनाव प्रचार, मतदान के दिनों और मतगणना की तारीखों के लिए अपने कोविड-19 प्रोटोकॉल में सुधार को लेकर भूषण से सुझाव भी मांग सकता है.

Omicron: Election Commission की अहम बैठक कल, स्वास्थ्य सचिव देंगे जानकारी

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना के ओमिक्रॉन मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. आने वाले दिनों में पांच राज्यों में विधानसभा का चुनाव होना है. ऐसे हालातों में निर्वाचन आयोग चुनाव की तैयारियों के लेकर सोमवार को एक अहम बैठक करने वाला है. बैठक में निर्वाचन आयोग के शीर्ष अधिकारियों के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण भी मौजूद रहेंगे.

सूत्रों ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण से कोविड-19 की स्थिति और Omicron स्वरूप के प्रसार के बारे में जानकारी लेने की संभावना है.

गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल मार्च में अलग-अलग तारीखों पर समाप्त हो रहा है, जबकि उत्तर प्रदेश में विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त होगा.

निर्वाचन आयोग अगले महीने चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है. आयोग चुनाव प्रचार, मतदान के दिनों और मतगणना की तारीखों के लिए अपने कोविड-19 प्रोटोकॉल में सुधार को लेकर भूषण से सुझाव भी मांग सकता है.

उत्तर प्रदेश में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त और निर्वाचन आयुक्तों के राज्य का दौरा करने का कार्यक्रम है. आयोग चुनाव पूर्व की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहले ही पंजाब, गोवा और उत्तराखंड का दौरा कर चुका है.

आपको बता दें कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति शेखर यादव की पीठ ने बृहस्पतिवार को सरकार और निर्वाचन आयोग से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को एक या दो महीने के लिए टालने और कोविड​​-19 की आसन्न तीसरी लहर की आशंका के बीच सभी राजनीतिक रैलियों पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करने का आग्रह किया था.

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने शुक्रवार को देहरादून में कहा था, "मैं अगले हफ्ते उत्तर प्रदेश का दौरा करूंगा। स्थिति की समीक्षा करने के बाद उचित फैसला किया जाएगा." 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement